scriptJeep ने लॉन्च किया Compass और Meridian का नया वैरिएंट, जानिए क्या है स्पेशल | Jeep launches new Club Edition variants of Compass and Meridian SUVs | Patrika News
कार

Jeep ने लॉन्च किया Compass और Meridian का नया वैरिएंट, जानिए क्या है स्पेशल

New Variants of Jeep Compass and Meridian: कार निर्माता कंपनी जीप ने भारत में अपनी दो शानदार एसयूवी कंपास और मेरिडियन के नए वैरिएंट को देश में लॉन्च कर दिया है। इन दोनों गाड़ियों के नए वैरिएंट्स में मौजूदा वैरिएंट्स से कुछ नया देखने को मिलेगा। पर क्या? आइए जानते हैं।

Feb 10, 2023 / 05:36 pm

Tanay Mishra

jeep_new_compass_and_meridian_variants.jpg

New Variants of Jeep Compass and Meridian

यह साल भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट के लिए बड़ा साल होने वाला है। ऐसे में देश-विदेश की कई ऑटोमोबाइल कंपनियाँ इस साल भारत में अपने नए व्हीकल्स लॉन्च करने की तैयारी में हैं। कई कंपनियाँ अपनी मौजूदा गाड़ियों को भी नए अंदाज़ में पेश करने की तैयारी में है। इनमें अमरीकी कार निर्माता कंपनी जीप (Jeep) भी शामिल है। जीप कंपनी की गाड़ियों की पॉपुलैरिटी पिछले कुछ समय में देश में बढ़ी है। जीप की भारत में लॉन्च होने वाली गाड़ियाँ पूरी तरह से मेड इन इंडिया होती हैं। जीप इंडिया ने अब अपनी दो शानदार एसयूवी कंपास (Compass) और मेरिडियन (Meridian) के नए वैरिएंट को देश में लॉन्च कर दिया है।

Club Edition

जीप कंपास और जीप मेरिडियन के नए वैरिएंट क्लब एडिशन को देश में लॉन्च किया गया है। पिछले कुछ समय से इस बात की अटकलें मार्केट में चल रही थी और अब कंपनी ने इन अटकलों को विराम देते हुए इन दोनों गाड़ियों के क्लब एडिशन को लॉन्च कर दिया है।

jeep_india.jpg


यह भी पढ़ें

Mahindra XUV300 की देश में डिमांड बढ़ी, वेटिंग पीरियड बढ़कर हुआ इतना….

क्या होगा स्पेशल?

जीप कंपास क्लब एडिशन स्पोर्ट वैरिएंट पर बेस्ड है। इसे इसी तरह बनाया गया है। वहीं जीप मेरिडियन क्लब एडिशन लिमिटेड ट्रिम वैरिएंट है। इन दोनों गाड़ियों के नए क्लब एडिशन में कई कॉस्मैटिक बदलाव देखने को मिलेंगे। दोनों में ही Club Edition की डीकैल भी देखने को मिलेगी।

फीचर्स में नहीं होगा बदलाव

जीप कंपास क्लब एडिशन और जीप मेरिडियन क्लब एडिशन के फीचर्स में किसी तरह का कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। इन दोनों नए वैरिएंट्स में पहले जैसे फीचर्स ही मिलेंगे। दोनों ही क्लब एडिशन वैरिएंट्स में 4×4 ड्राइवट्रेन नहीं मिलेगी।

यह भी पढ़ें

इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के लिए Mahindra की बड़ी तैयारी, पुणे के बाद तेलंगाना में लगाएगी EV प्लांट

इंजन और गियरबॉक्स

जीप कंपास क्लब एडिशन में 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा, जिससे कार को 161 bhp पावर और 250 Nm टॉर्क मिलेगा। साथ ही इसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन DCT के साथ 7-स्पीड गियरबॉक्स मिलेगा। वहीँ जीप मेरिडियन क्लब एडिशन में 2.0 लीटर डीज़ल इंजन मिलेगा, जिससे कार को 168 bhp पावर और 350 Nm टॉर्क मिलेगा। साथ ही इसमें मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स मिलेगा।

शुरुआती कीमत :-

Jeep Compass Club Edition: 20.99 लाख रुपये।
Jeep Meridian Club Edition: 27.75 लाख रुपये।

यह भी पढ़ें

Mahindra XUV400 का स्पेशल Formula एडिशन हुआ पेश, जानिए क्या है खास

Hindi News/ Automobile / Car / Jeep ने लॉन्च किया Compass और Meridian का नया वैरिएंट, जानिए क्या है स्पेशल

ट्रेंडिंग वीडियो