scriptFord जल्द ही बंद कर सकती है यह लोकप्रिय कार, जानिए कारण | Ford may discontinue its Fiesta car soon, check why | Patrika News
कार

Ford जल्द ही बंद कर सकती है यह लोकप्रिय कार, जानिए कारण

कार निर्माता कंपनी फोर्ड जल्द ही अपनी लोकप्रिय कार फिएस्टा प्रोडक्शन को हमेशा के लिए बंद कर सकती है। आखिर क्या कारण है कि कंपनी को यह कदम उठाना पड़ सकता है? आइए जानते हैं।

Oct 29, 2022 / 11:45 am

Tanay Mishra

ford_fiesta.jpg

Ford Fiesta

अमरीकी कार निर्माता कंपनी फोर्ड (Ford) दुनियाभर में ही चर्चित कार ब्रांड है। कई देशों में फोर्ड की गाडियाँ चलाई जाती हैं। पर हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी जल्द ही एक ऐसा कदम उठा सकती है, जिससे कई फोर्ड यूज़र्स को हैरानी होने के साथ झटका भी लग सकता है। दरअसल कंपनी अगले साल की शुरुआत या जून तक अपनी एक लोकप्रिय कार के प्रोडक्शन को हमेशा के लिए बंद कर सकती है। और इस कार का नाम है फोर्ड फिएस्टा (Ford Fiesta), जो काफी समय तक कंपनी के लिए बेस्ट सेलिंग कार रही है।


47 साल बाद थम सकता है फोर्ड फिएस्टा का सफर

कंपनी ने 1976 में पहली फोर्ड फिएस्टा कार बनाई थी। तभी से अब तक कई देशों में इसके अनेकों वैरिएंट्स पेश किए जा चुके हैं। पर बीबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार इसे अगले साल बंद करने की तैयारी है। कंपनी इस बारे में आधिकारिक घोषणा करने से पहले अपने पार्टनर्स, डीलर्स और कर्मचारियों से भी बात कर रही है। अगर यह प्रोडक्शन बंद होता है तो लगभग 47 साल बाद फोर्ड फिएस्टा का सफर थम जाएगा।

यह भी पढ़ें

लग्ज़री कार कंपनी Porsche ने भारत में मचाई धूम, सिर्फ 9 महीने में तोड़े बिक्री के पुराने सभी रिकॉर्ड्स



ford-fiesta.jpg


क्या है बंद करने का कारण?

हालांकि कंपनी की तरफ से अब तक फोर्ड फिएस्टा को बंद करने के किसी भी कारण का खुलासा नहीं किया गया है। पर एक रिपोर्ट के अनुसार इस कार के ऑटो पार्ट्स को बनाने में आने वाली प्रोडक्शन कॉस्ट के बढ़ने से कंपनी इस कार को बंद करने के बारे में सोच रही है।

यह भी पढ़ें

Toyota ने पेश की नई इलेक्ट्रिक कार, Tesla को देगी टक्कर, जानिए क्या है खास



Hindi News/ Automobile / Car / Ford जल्द ही बंद कर सकती है यह लोकप्रिय कार, जानिए कारण

ट्रेंडिंग वीडियो