scriptबेंगलुरु में बारिश से IT कंपनियों को 225 करोड़ रुपए का नुकसान, CM बसवराज बोम्मई राहत देने के लिए करेंगे चर्चा | Karnataka Chief Minister Basavaraj Bommai To Discuss ₹ 225 Crore Loss to IT Companies Due To Rain | Patrika News
कारोबार

बेंगलुरु में बारिश से IT कंपनियों को 225 करोड़ रुपए का नुकसान, CM बसवराज बोम्मई राहत देने के लिए करेंगे चर्चा

बेंगलुरू में भारी बारिश और के कारण IT कंपनियों को 225 करोड़ रुपए का नुकसान हो गया है, जिसको लेकर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा है कि वह जल्द ही इन कंपनियों को बुलाकर जलभराव, नुकसान सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

Sep 05, 2022 / 03:14 pm

Abhishek Kumar Tripathi

karnataka-chief-minister-basavaraj-bommai-to-discuss-225-crore-loss-to-it-companies-due-to-rain.jpg

Karnataka Chief Minister Basavaraj Bommai To Discuss ₹ 225 Crore Loss to IT Companies Due To Rain

देश के कई इलाकों में मानसून की बारिश देखने को मिल रही है, जिससे लोगों को राहत के साथ परेशानियों का भी सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू में भारी बारिश व जलभराव के कारण IT कंपनियों को 225 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। इसको लेकर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने IT कंपनियों को भरोषा दिलाते हुए अनुमानित नुकसान पर चर्चा करने का आश्वासन दिया है, जिसमें वह कंपनियों को राहत के रूप में मुआवजे को लेकर भी चर्चा करेंगे। न्यूज एजेंसी के अनुसार CM बसवराज बोम्मई ने कहा कि हम आईटी कंपनियों को बुलाएंगे और उनके साथ जलभराव के कारण होने वाली समस्याओं से संबंधित बात करेंगे। हम मुआवजे और बारिश के कारण हुए अन्य नुकसान पर भी चर्चा करेंगे।”
इससे एक दिन पहले यानी कल IT कंपनियों ने मुख्यमंत्री से रिंग रोड के मुद्दे को सुलझाने का अनुरोध किया था, जिसमें जगह-जगह जलभराव होने के कारण ट्रैफिक जाम हो रहा है। इसके कारण लोगों का जन-जीवन अस्त व्यस्त हो रहा है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पिछले महीने 30 अगस्त को शहर में भारी बारिश के कारण जगह-जगह जलभराव हो गया था, जिसके कारण बेंगलुरु आउटर रिंग रोड पर बहुत लंबा जाम लग गया था। उस दिन आम लोगों के साथ आईटी कंपनियों के कर्मचारी भी लगभग 5 घंटे जाम में फंसे रहे। जाम के कारण कर्मचारी काफी लेट ऑफिस पहुंचे, जिसके कारण IT कंपनियों को लगभग 5 घंटे में ही 225 करोड़ रुपए का नुकसान हो गया।
 

बेंगलुरु में आज भी भारी बारिश देखने को मिली, जिसके कारण कई सड़के जलमग्न हो गई। इसको देखते हुए कई IT कंपनियों के साथ ही अमेजन, फ्लिपकार्ट ने भी अपने कर्मचारियों को ‘वर्क फ्रॉम होम’ के जरिए घर से काम करने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें

भारी बारिश के बाद बेंगलुरु में हजारों घर जलमग्न, सड़कें बनी तालाब लगा लंबा जाम

 

Hindi News / Business / बेंगलुरु में बारिश से IT कंपनियों को 225 करोड़ रुपए का नुकसान, CM बसवराज बोम्मई राहत देने के लिए करेंगे चर्चा

ट्रेंडिंग वीडियो