scriptपानी के तेज बहाव में टूटी एनिकट की दीवार | Bundi News, Bundi Rajasthan News,in a rush of water,broken,Anicut,Wall | Patrika News
बूंदी

पानी के तेज बहाव में टूटी एनिकट की दीवार

लोईचा पंचायत के अंतर्गत पीजर माता गांव में स्टेट समय में बना एनिकट की एक दीवार पानी के बहाव के साथ बहने से पूरा पानी व्यर्थ बह गया। जिससे अब किसानों को धान की फसल में सिंचाई करने की चिंता सताने लगी है।

बूंदीAug 19, 2021 / 07:52 pm

पंकज जोशी

पानी के तेज बहाव में टूटी एनिकट की दीवार

पानी के तेज बहाव में टूटी एनिकट की दीवार

पानी के तेज बहाव में टूटी एनिकट की दीवार
नमाना. लोईचा पंचायत के अंतर्गत पीजर माता गांव में स्टेट समय में बना एनिकट की एक दीवार पानी के बहाव के साथ बहने से पूरा पानी व्यर्थ बह गया। जिससे अब किसानों को धान की फसल में सिंचाई करने की चिंता सताने लगी है।
ग्रामीणों का कहना है कि निर्माण होने के बाद एनिकट का नवीनीकरण नहीं होने से पानी का दबाव सहन नहीं कर सका। जिसके चलते एनिकट की करीब 200 मीटर की दीवार पानी के बहाव के साथ बह गई।
बद्री मालव, नवल धाकड़, राधेश्याम जांगिड़ आदि ने बताया कि स्टेट समय में किसानों की फसल में सिंचाई करने के लिए पिजर माता गांव के निकट 600 मीटर के एनिकट का निर्माण करवाया था। जिससे क्षेत्र में करीब 3 गांव के किसानों की करीब तीन हजार बीघा फसल की हो रही थी। एनिकट क्षतिग्रस्त होने से अब इन किसानों के सामने फसल में
सिंचाई करने का संकट खड़ा हो गया है। किसानों का कहना है कि क्षतिग्रस्त एनिकट की मरम्मत एक महीने में नहीं हुई तो जिला मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।
जिस जगह के पास क्षतिग्रस्त हुआ है, वह पंचायत के अधीन नहीं है। जल संसाधन विभाग उसकी देखरेख करवाता है। पंचायत तो कभी कभार मरम्मत करवा देती है, लेकिन इस बार पंचायत के पास बजट नहीं होने से मरम्मत भी नहीं हो सकी। एनिकट की मरम्मत के लिए जिला कलक्टर को लिखेंगे।
राम रतन भील, सरपंच लोईचा

Hindi News / Bundi / पानी के तेज बहाव में टूटी एनिकट की दीवार

ट्रेंडिंग वीडियो