scriptB’Day Special: बुलेट से अपनी शादी में पहुंचने वाली ‘गुल पनाग’ असल जिंदगी में हैं ‘सुपर वुमन’, बन चुकी हैं मिस इंडिया | Gul Panag Birthday: Gul Panag Birthday Know Her Life Facts | Patrika News
बॉलीवुड

B’Day Special: बुलेट से अपनी शादी में पहुंचने वाली ‘गुल पनाग’ असल जिंदगी में हैं ‘सुपर वुमन’, बन चुकी हैं मिस इंडिया

साल 1999 में गुल पनाग ने मिस इंडिया का खिताब जीता था
मिस यूनिवर्स कांटेस्ट में भारत को प्रतिनिधित्व किया था।

Jan 03, 2020 / 01:30 pm

Vivhav Shukla

gul_panag_birthday_gul_panag_birthday_know_her_life_facts.jpg
नई दिल्ली। Happy Birthday Gul Panag: बॉलीवुड एक्ट्रेस गुल पनाग आज अपना 41वां जन्मदिनसेलिब्रेट कर रही हैं। पनाग का जन्म 3 जनवरी को चंडीगढ़ में हुआ था। गुल पनाग का असली नाम है गुलकीरत कौर पनाग हैं। उनके पिता भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट जनरल रहे। पिता की पोस्टिंग की वजह से उनका बचपन कई शहरों में बीता। पनाग (Gul Panag) ने पटियाला की पंजाबी यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन और चंडीगढ़ की पंजाब यूनिवर्सिटी से पॉलिटिकल साइंस में मास्टर्स किया हुआ है।गुल पूर्व मिस इंडिया और एक्ट्रेस होने के साथ-सात पायलट, फॉर्मूला कार रेसर और वीओ आर्टिस्ट भी हैं। उन्होंने राजनीति में भी हाथ आजमाया है। उनके जन्मदिन पर जानते हैं जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बाते।

बन चुकी हैं मिस इंडिया

गुल पनाग ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी। साल 1999 में उन्होंने मिस इंडिया ( miss india) प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और मिस इंडिया का खिताब जीता। इसके बाद साल 2003 में उन्होंने बॉलीवुड में एंट्री मारी। पहली फिल्म था ‘धूप’ (dhoop) । इसके बाद वो कई फिल्मों में नज़र आईं।उनकी कुछ फिल्में हैं- ‘डोर’, ‘मनोरमा सिक्स फीट अंडर’, ‘हेलो’, ‘स्ट्रेट’ और ‘अब तक छप्पन 2’। पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में उन्होंने ‘सरसा’ से डेब्यू किया। हाल ही में रिलिज हुए अमेजन पा्रइम (amezan prime the family man) की द फैमिली मैन भी पनाग अहम किरदार में नजर आई थी।
बॉलीवुड में गुल पनाग खास कमाल नहीं कर सकीं। जिसके बाद गुल सोशल एक्टिविस्ट के तौर पर काम करने लगी । गुल ने यूपीए सरकार के समय हुए भ्रष्टाचार विरोधी ‘इंडिया अगेंस्ट करप्शन’ आंदोलन में भी हिस्सा लिया। उनका अपना एनजीओ है जो स्त्री-पुरुष भेद, शिक्षा और डिजास्टर मैनेजमेंट के क्षेत्र में काम करता है। इतना ही नहीं साल 2014 में उन्होंने राजनीति में भी अपना हाथ आजमाया था। वे लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की तरफ से चंडीगढ़ से चुनाव लड़ा था। हालांकि, उन्हें बीजेपी की किरण खेर से हार का सामना करना पड़ा था।जिसके बाद उन्होंने राजनीति से दूरी बना ली।

फॉर्मूला वन रेसर भी हैं गुल

बता दें, नेता, एक्ट्रेस होने के साथ-साथ गुल फॉर्मूला वन रेसर की ड्राइवर भी हैं। उन्होंने कई रेसिंग कार चलाई है।इतना ही नहीं उन्हें जहाज उडाना भी आता है। और तो और उन्हें बाइक राइड का भी शौक है। यही वजह है कि वे अपनी शादी में बुलेट से पहुंची थीं और इसी वजह से उनकी शादी की खूब चर्चा हुई थी। गुल ने साल 2011 में ब्वॉयफ्रेंड ऋषि अत्री संग शादी की थी। गुल पनाग का 6 महीने का बेटा निहाल है।

Hindi News / Entertainment / Bollywood / B’Day Special: बुलेट से अपनी शादी में पहुंचने वाली ‘गुल पनाग’ असल जिंदगी में हैं ‘सुपर वुमन’, बन चुकी हैं मिस इंडिया

ट्रेंडिंग वीडियो