scriptAutopsy Report का बड़ा खुलासा: सुशांत के गले पर थे ‘लिगेचर मार्क’ , जानें क्या होता है इस निशान का मतलब | Autopsy report revealed 'legature mark' on Sushant's neck | Patrika News
बॉलीवुड

Autopsy Report का बड़ा खुलासा: सुशांत के गले पर थे ‘लिगेचर मार्क’ , जानें क्या होता है इस निशान का मतलब

सुशांत (Sushant Singh Rajput) के पीएम रिपोर्ट को लेकर उठे कई तरह के सवाल
सुशांत के गले पर लिगेचर मार्क होने का जिक्र है

Aug 22, 2020 / 10:26 pm

Pratibha Tripathi

 'legature mark' on Sushant's neck

‘legature mark’ on Sushant’s neck

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के दो महिने बीत जाने के बाद अब यह केस सीबीआई (cbi inquiry) के हाथ आ चुका है। अब सीबीआई इस मामले में गरहाई से पड़ताल करने में जुट गई है। सुशांत (Sushant Singh Rajput case) केस की फाइल खोलते ही एक बड़ा खुलासा सामने आया है। जिसमें सुशांत (sushant singh rajput postmortem report) की पोस्टमार्टम रिपोर्ट को लेकर एक ऐसी बात सामने आई है, जिसे लेकर कई सवाल खड़े हो चुके हैं। कि मुबई पुलिस(Mumbai Police) का ध्यान इस ओर क्यों नही गया। अभीहाल ही में एक खुलासा सामने आया है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट (postmortem report) में सुशांत (Ligature mark on Sushant’s neck)के गले पर लिगेचर मार्क होने का जिक्र है। इसका मतलब यह है कि सुशांत के गलें में गहरे निशान थे। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत की वजह दम घुटना बताई गई थी।

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput’s autopsy report)की ऑटोप्सी रिपोर्ट में यह बात सामने आई है सुशांत सिंह राजपूत की मौत का कारण फांसी से दम घुटना बताया गया था, लेकिन इस रिपोर्ट में सुशांत सिंह राजपूत के गले पर गहरे निशान के होने का जिक्र है. लिगेचर मार्क आमतौर पर यू शेप आकार का होता है, जो बताता कि गला किसी रस्सी या उसी जैसी चीज से कसा गया है। जब पूरी जांच की गई तो ये बिंदू सामने आए।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सुशांत के शरीर पर किसी भी प्रकार के चोट के निशान नहीं दिखाई दिए। ना ही गले या शरीर पर किसी प्रकार की कोई हड्डी टूटी थी। सुशांत की पीएम रिपोर्ट को लेकर एक बड़ा सवाल ये भी उठ रहा है कि आखिर क्यों उनकी मौत के वक्त का जिक्र नहीं किया गया है। इसके अलावा ना ही सुशांत की लाश का कोरोना टेस्‍ट किया गया था।

अब जब सीबीआई (cbi inquiry) के हाथ सुशांत की ऑटोप्सी रिपोर्ट आ गई है, तो जांच टीम अब उन पांचों डॉक्टरों से पूछताछ करेगी, जिन्होंने सुशांत का पोस्टमार्टम किया था। इसके अलावा एक वीडियो से यह बात भी सामने आई है कि पोस्टमार्टम के दौरान रिया चक्रवर्ती भी अस्पताल के शव गृह में पहले से मौजूद थीं, जबकि उनके पास इसकी इजाजत नहीं थी। ऐसे में डॉक्टरों से यह भी पूछा जाएगा कि ऑटोप्सी रिपोर्ट आने से पहले रिया 45 मिनट तक वहां क्या कर रही थीं।

रिया चक्रवर्ती, सुशांत की रिश्तेदार नहीं हैं, तो फिर बिन किसी की इजाजत लिए बगैर वो अस्पताल के शव गृह में कैसें पहुंची। हालांकि रिया से जुड़े लोगों का कहना है कि रिया आखिरी बार सुशांत के चेहरा देखना चाहती थीं।

Hindi News / Entertainment / Bollywood / Autopsy Report का बड़ा खुलासा: सुशांत के गले पर थे ‘लिगेचर मार्क’ , जानें क्या होता है इस निशान का मतलब

ट्रेंडिंग वीडियो