scriptDeepika Padukone ने मिडलाइफ क्राइसिस पर खोले राज, देखिए खास बातचीत | Deepika Padukone Unveils Secrets of 'Midlife Crisis' in New Mental Health Video | Patrika News
स्वास्थ्य

Deepika Padukone ने मिडलाइफ क्राइसिस पर खोले राज, देखिए खास बातचीत

Deepika Padukone : बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) ने बुधवार को विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस 2024 के अवसर पर लिव लव लाफ फाउंडेशन लेक्चर सीरीज से एरियाना हफिंगटन के साथ अपनी बातचीत का एक वीडियो साझा किया।

जयपुरOct 17, 2024 / 12:25 pm

Manoj Kumar

Deepika Padukone Unveils Secrets of 'Midlife Crisis' in New Mental Health Video

Deepika Padukone Unveils Secrets of ‘Midlife Crisis’ in New Mental Health Video

Deepika Padukone : बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) ने वर्ल्ड मेंटल हेल्थ डे 2024 (World Mental Health Day 2024) के मौके पर एक खास वीडियो साझा किया है, जिसमें उनकी और प्रसिद्ध लेखिका एरियाना हफिंगटन की बातचीत को दिखाया गया है। यह वीडियो ‘लिव लव लाफ फाउंडेशन लेक्चर सीरीज’ से है, जिसे दीपिका ने अपने इंस्टाग्राम पर रीपोस्ट किया है।

Deepika Padukone : मिडलाइफ क्राइसिस पर गहरी चर्चा

वीडियो में दीपिका (Deepika Padukone) और एरियाना हफिंगटन ‘मिडलाइफ क्राइसिस’ जैसे गंभीर मुद्दे पर चर्चा करती नजर आ रही हैं। एरियाना ने बताया कि कैसे उन्होंने अपने शुरुआती 20 सालों में ही मिडलाइफ क्राइसिस का अनुभव किया था, जब वे वित्तीय रूप से स्वतंत्र हो गई थीं, लेकिन उनके करियर में कुछ अधूरापन था। उन्होंने कहा, “मैं खुद से सवाल कर रही थी, ‘क्या यही सब कुछ है?’” दीपिका ने भी इस बात से सहमति जताई और अपने बैडमिंटन करियर से जुड़े अनुभव साझा किए।
यह भी पढ़ें : लहसुन का एक टुकड़ा भी दे सकता है जानलेवा अटैक, जानें कौन हैं जोखिम में

थकान से बचने के लिए आराम ज़रूरी

एरियाना ने बातचीत के दौरान जोर दिया कि आराम और विश्राम हमारे जीवन का अहम हिस्सा होना चाहिए, इसे कमजोरी नहीं बल्कि ताकत के रूप में देखना चाहिए। इस पर दीपिका (Deepika Padukone) ने भी अपनी सहमति जताते हुए कहा कि खिलाड़ी होने के नाते उन्होंने महसूस किया है कि रेस्ट और रिकवरी प्रदर्शन में सुधार लाने के लिए कितनी महत्वपूर्ण है।

एक माँ के रूप में अनुभव

दीपिका (Deepika Padukone) , जो हाल ही में माँ बनी हैं, ने अपने मातृत्व अनुभव भी साझा किए। उन्होंने बताया कि जब वह थकी हुई या तनाव में होती हैं, या जब वे अपनी सेल्फ-केयर रूटीन को नज़रअंदाज़ करती हैं, तो इसका असर उनके निर्णय लेने की क्षमता पर पड़ता है। यह उनके लिए एक सीख है कि खुद का ख्याल रखना कितना ज़रूरी है।

करियर में पहली आलोचना और उसका असर

अपने करियर की शुरुआत के बारे में बात करते हुए दीपिका (Deepika Padukone) ने अपनी पहली फिल्म ‘ओम शांति ओम’ के समय की आलोचनाओं को याद किया। उन्होंने कहा, “जब मेरी पहली फिल्म रिलीज़ हुई, तब मुझे काफी आलोचनाएं मिलीं। एक आलोचना ने खासकर मुझे प्रभावित किया था, जिसमें मेरी एक्सेंट, डिक्शन और मेरी क्षमताओं पर सवाल उठाए गए थे। यह आलोचना मेरे लिए एक प्रेरणा बन गई और मुझे खुद पर काम करने के लिए प्रेरित किया।”

मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) ने वीडियो के माध्यम से यह संदेश दिया है कि मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान देना और जीवन में संतुलन बनाए रखना बेहद ज़रूरी है।
साभार : tlllfoundation

Hindi News / Health / Deepika Padukone ने मिडलाइफ क्राइसिस पर खोले राज, देखिए खास बातचीत

ट्रेंडिंग वीडियो