scriptValentines Day पर अपने दोस्त को तोहफे में दें ये उपहार, कीमत महज 300 रुपये से शुरू | Valentines Day Gift Ideas for Bike Rider Male or Female | Patrika News
बाइक

Valentines Day पर अपने दोस्त को तोहफे में दें ये उपहार, कीमत महज 300 रुपये से शुरू

ऐसा कहा जाता है कि संत वेलेंटाइन एक पुजारी थे, और आज यह त्यौहार दुनिया के कई हिस्सों में रोमांस और प्रेम का एक महत्वपूर्ण उत्सव बन गया है।

Feb 14, 2022 / 10:12 am

Bhavana Chaudhary

bike_rider_gift-amp.jpg

Valentines Gift ideas

Valentines Gift Idea For Bike Rider: युवा पीढ़ी आज वेलेंटाइन डे को मनाने के लिए उत्सुक है, युवा ही क्योंं हर उम्र के लोग इस प्यार के त्यौहार का आनंद उठाते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं, कि इस दिन को सेलिब्रेट करने के पीछे वजह क्या है। दरअसल, कुछ लोगों का मानना है, कि यह दिन संत वेलेंटाइन की पुण्यतिथि के रूप में मनाया जाता है, जिनकी मृत्यु फरवरी के मध्य में 270 ईस्वी में हुई थी। ऐसा कहा जाता है कि संत वेलेंटाइन एक पुजारी थे, और आज यह त्यौहार दुनिया के कई हिस्सों में रोमांस और प्रेम का एक महत्वपूर्ण उत्सव बन गया है।

लेकिन भारतीय लोग इस दिन को अपने तरीके से मनाते हैं, और अपने प्रेमी, भाई, बहन या पति को उपहार देकर प्रेम जाहिर करने की कोशिश करते हैं, तो अगर आप भी इस दिन में विश्वास रखते हैं, और अपने पति, भाई या बॉयफ्रेंड को खुश करना चाहते हैं, तो नीचे दी गई सूची में से कोई भी तोहफा चुन सकते हैं:

 

Bluetooth Helmet


हमारी सूची का सबसे पहला तोहफा है, Bluetooth Helmet. अपने किसी भी जानकार को आप स्मार्ट ब्लूटूथ हेलमेट देकर खुश कर सकते हैं, इससे बाइक राइड करने वाला व्यक्ति आसानी से बाइक चलाते हुए अपने परिवार और दोस्तों से संपर्क में रहता है। अब आप सोच रहे होंगे कि इस तरह के हेलमेट की कीमत यकिनन ज्यादा होगा। तो बता दें, कि मार्केट में Bluetooth Helmet करीब 2,000 रुपये से शुरू होते हैं।

 

Leather Jacket


इसके अलावा बाइक को चलाते समय जरूरी है, जैकेट और पैंट का सही चयन। यानी आप अगर बाइक राइडिंग के शौकिन हैं, तो जरूरी है, कि आपके पास उसके लिए पोशाक होनी चाहिए। वर्तमान में कई कंपनियां लैदर जैकेट में डील करती हैं, इतना ही नहीं कुछ वाहन निर्माताओं ने भी बाइक राईडर के लिए खास तौर पर परिधान को शोरूम पर उपलब्ध कराना शुरू कर दिया है।

Leather Shoes

साधारण जूते पहनने से हमेशा खतरा बना रहता है, इसके लिए आप अपने खास को लैदर के जूते तोहफे में दे सकते हैं। इन्हें मोटरसाइकिल की सवारी के लिए डिज़ाइन किया जाना चाहिए। हालांकि मार्केट में लैदर के जूते खरीदनें अगर आप जाएंगे तो आपको हजारों विकल्प मिलेंगे।

 


Front Wheel Lock

इसके साथ ही आप जब लॉग राइडिंग पर जाते हैं, तो आपको मालूम नहीं रहता कि आप रात में कहा रुकेंगे। ऐसे में आप अपने खास को बाइक के चोरी होने के डर से बचाने के लिए फ्रंट व्हील लॉक तोहफे में दे सकते हैं। जिसकी कीमत बाजार में 200 से 300 रुपये के बीच तय की गई है।

Hindi News/ Automobile / Bike / Valentines Day पर अपने दोस्त को तोहफे में दें ये उपहार, कीमत महज 300 रुपये से शुरू

ट्रेंडिंग वीडियो