scriptIRCTC कराएगा विदेश की यात्रा, थाईलैंड के लिए जारी किया 5 Days Tour Packages | IRCTC International Tour Packages List 2023 5 Days Thailand Package IRCTC Offers IRCTC Booking | Patrika News
बीकानेर

IRCTC कराएगा विदेश की यात्रा, थाईलैंड के लिए जारी किया 5 Days Tour Packages

IRCTC Tour Packages: इस बार भारतीय रेलवे के उपक्रम इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) की ओर से ट्रेन की बजाय हवाई यात्रा का खास पैकेज तैयार किया गया है। आईआरसीटीसी की ओर से इस बार विदेश की यात्रा करवाई जाएगी।

बीकानेरSep 06, 2023 / 10:39 am

Akshita Deora

thailand_package_.jpg

बीकानेर. IRCTC Tour Packages: इस बार भारतीय रेलवे के उपक्रम इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) की ओर से ट्रेन की बजाय हवाई यात्रा का खास पैकेज तैयार किया गया है। आईआरसीटीसी की ओर से इस बार विदेश की यात्रा करवाई जाएगी। पिछले साल इस पैकेज के प्रति रुझान को देखते हुए इस साल भी थाईलैंड का पैकेज बनाया गया है। जिसके तहत आईआरसीटीसी की ओर से बुकिंग भी शुरू कर दी गई है। आईआरसीटीसी के संयुक्त महाप्रबन्धक/पर्यटन योगेंद्र सिंह गुर्जर ने बताया कि यह थाईलैंड टूर जयपुर से संचालित किया जा रहा है। पांच दिन के इस पैकेज में यात्री को घूमने तथा रहने की भी सुविधा दी जाएगी। इसके लिए 54 हजार 860 रुपए प्रति व्यक्ति चुकाने होंगे। गुर्जर ने बताया कि यह यात्रा 6 अक्टूबर से जयपुर से शुरू होगी। इसके लिए यात्री आईआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctctourism.com पर जाकर टिकट बुक करवा सकेंगे।

यह भी पढ़ें

IRCTC: जनरल कोच में सफर करने वाले यात्रियों के लिए आई Good News




यह सुविधाएं मिलेंगी
इस टूर पैकेज में जयपुर से थाईलैंड आने – जाने का हवाई किराया, थ्री स्टार श्रेणी होटल में रुकने की व्यवस्था, रोज़ाना ब्रेकफास्ट, लंच एवं डिनर, एसी डिलैक्स बसों से मुख्य स्थलों का भ्रमण एवं प्रवेश शुल्क तथा टूर गाइड की भी सुविधा इसी पैकेज में दी जाएगी। इसके अलावा इस यात्रा में जाने वाले को यात्रा बीमा की भी सुविधा दी जाएगी। केंद्र सरकार की ओर से इस वर्ष से विदेशी यात्रा करने पर प्रत्येक यात्री से टीसीएस लागू होगा, जो कि इनकम टैक्स रिटर्न भरते समय यात्री को इसका रिफंड मिल जाएगा ढ्ढ इसी नियम के तहत थाईलैंड टूर के लिए 54 हजार 860 रुपए का जो मूल्य लिया जा रहा है। इसमें से करीब 2600 रुपए का पुनर्भुगतान यात्री को आईटीआर भरते समय हो जाएगा।
यह भी पढ़ें

रात 12.30 बजे 21 बंदूकों की सलामी के साथ होगी आतिशबाजी



इन जगहों का होगा भ्रमण
सफारी वर्ल्ड, मरीन पार्क, चाओफ्राय रिवर क्रूज राइड, टेम्पल एंड सिटी टूर ऑफ बैंकाक, जेम्स गैलरी, कोरल आइलैंड टूर एंड अलकाजार शो।

https://youtu.be/z6TVAMKibf4

Hindi News / Bikaner / IRCTC कराएगा विदेश की यात्रा, थाईलैंड के लिए जारी किया 5 Days Tour Packages

ट्रेंडिंग वीडियो