scriptIndian Railway ट्रेनों के टाइम बदलने में लगी है, उधर रेल दुर्घटना से मचा हड़कंप | Passenger train derail when Indian Railways is changing trains trains | Patrika News
बिजनोर

Indian Railway ट्रेनों के टाइम बदलने में लगी है, उधर रेल दुर्घटना से मचा हड़कंप

टला बड़ा हादसा, पसेंजर ट्रेन के तीन डब्बे पटरी से उतरे , रेलवे विभाग सकते में…

बिजनोरNov 02, 2017 / 03:13 pm

pallavi kumari

derail

derail

बिजनौर. भारतीय रेल ने कुछ दिन पहले ही लगभग 500 ट्रेनों की समय सारणी में फेरबदल की है, लेकिन Indian Railway अपनी सर्विस को सुधारने में कहीं- न-कहीं नाकाम साबित हो रहा है। पिछले कुछ दिनों में एक के बाद एक इतनी साऱी रेल दुर्घटनाएं हुई इसका उदारहण है, और इसका ताजा उदाहरण हाल ही में जनपद के नजीबाबाद तहसील रेलवे स्टेशन पर गजरौला नजीबाबाद पैसेंजर ट्रेन के शंटिंग के दौरान 3 डब्बे पटरी से उतर गए है। उधर पैसेंजर ट्रेन के डिब्बे उतरने से रेलवे विभाग में हड़कंप मच गया है। रेलवे विभाग आनन-फानन में रेलवे अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू करते हुए साथ लाए उपकरणों से डिब्बो को पटरी पर रखना शुरू कर दिया है।
यह भी पढ़ें
भीम आर्मी के चंद्रशेखर रावण को इलाहाबाद हाई कोर्ट ने दी जमानत, जेल से निकलने में लगेगा वक्त

मौके पर पहुंचे रेलवे के डी आर एम ने इस मामले में लापरवाह कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई के संकेत दिए है। उधर ट्रेन के डिब्बे पटरी उतरने पर क्रेन और कटर की मद्त से ट्रेन के डिब्बे को काटकर पटरी पर लाने के लिये रेलवे के कर्मचारी काम कर रहे है।
गजरौला से चलकर रात 3:00 बजे नजीबाबाद स्टेशन पहुंचने वाली गजरौला नजीबाबाद पैसेंजर ट्रेन सुबह यार्ड में सेटिंग करते हुए ट्रेन के 3 डब्बे पटरी से उतर गए। इसके बाद रेलवे विभाग के कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में इसकी सूचना उच्च अधिकारियों को दी गई। सूचना पर सवेरे पहुंचे रेलवे के अधिकारियों और कर्मचारियों ने साथ लाए उपकरणों से डिब्बों को पटरी पर रखने का काम शुरू कर दिया है। जबकि अधिकारियों ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। उधर ट्रेन के पटरी से उतरने पर यात्रियों को स्टेशन पर ही घंटो तक समय काटना पड़ेगा। उधर इस हादसे में किसी के घायल होने की कोई सूचना नहीं है। उधर नजीबाबाद रेलवे डिवीज़न के ए के सिंघल डी आर एम रेलवे ने इस मामले में जांच कराने के बाद लापरवाही करने वाले कर्मचारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात भी कही है।

Hindi News / Bijnor / Indian Railway ट्रेनों के टाइम बदलने में लगी है, उधर रेल दुर्घटना से मचा हड़कंप

ट्रेंडिंग वीडियो