scriptBijnor News: बिजनौर में कुट्टू का आटा खाने से 150 लोग बीमार, डीएम ने दिए जांच के आदेश | 150 people fall ill after eating buckwheat flour in Bijnor | Patrika News
बिजनोर

Bijnor News: बिजनौर में कुट्टू का आटा खाने से 150 लोग बीमार, डीएम ने दिए जांच के आदेश

Bijnor News: यूपी के बिजनौर में पहले नवरात्र पर कुट्टू के आटे की पूड़ी खाने से एक ही परिवार के पांच सदस्यों समेत करीब 150 लोगों की हालत बिगड़ गई। इससे मोहल्लेवासियों में हड़कंप मच गया। सभी को निजी अस्पताल भर्ती कराया है।

बिजनोरOct 04, 2024 / 08:02 am

Mohd Danish

150 people fall ill after eating buckwheat flour in Bijnor

Bijnor News: बिजनौर में कुट्टू का आटा खाने से 150 लोग बीमार।

Bijnor News In Hindi: बिजनौर में नवरात्रि के पहले दिन कुट्टू के आटे से बना पकवान खाने से बिजनौर में 150 से ज्यादा लोग बीमार पड़ गए हैं। सभी लोगों को फूड पॉइजनिंग हो गया है, जिस कारण से उन्हें पेट दर्द, उल्टी, दस्त और शरीर में कंपकंपी जैसी परेशानी हो रही है। सभी बीमार लोगों इलाज के लिए सरकारी और प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कुट्टू का आटा खाने से 150 लोग बीमार

चांदपुर थाना क्षेत्र के गांव स्याऊ निवासी मानसी 17 वर्षीय पुत्री सुरेश, काजल 25 वर्षीय पत्नी सचिन, रेखा 50 वर्षीय पत्नी सुरेश, सीमा देवी 50 वर्षीय पत्नी सोनू और विवेक पुत्र सुरेश व वासु समेत अन्य ने प्रथम नवरात्र में उपवास रखा था। गुरुवार शाम सभी ने उपवास खोला और कुट्टू के आटे की पूड़ी खाई। इसे खाते ही सभी बेहोश हो गए। अन्य परिजनों और मोहल्लेवासियों ने सभी को इलाज के लिए चांदपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। मामले से मोहल्लेवासियों में भी हड़कंप मच गया। उन्होंने मामले की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी।
यह भी पढ़ें

दुष्कर्म के दोषी को पांच साल की सजा, कोर्ट ने 30 हजार रुपये का जुर्माना भी लगया

डीएम ने दिए कुट्टू आटे की जांच के निर्देश

बीमारों की बढ़ती संख्या को देखते हुए को देखते हुए जिला प्रशासन ने आसपास के सभी सरकारी अस्पताल के डॉक्टरों को चांदपुर के अस्पताल में बुला लिया गया है। बिजनौर के डीएम अंकित कुमार अग्रवाल ने एसडीएम चांदपुर और फूड सेफ्टी विभाग को स्याऊ की सभी किराना दुकानों से कुट्टु आटा जब्त कर सैम्पल कराने के निर्देश दिए है। साथ ही डीएम ने बीमार लोगों के परिजनों को शीघ्र ही जांच कर कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

Hindi News / Bijnor / Bijnor News: बिजनौर में कुट्टू का आटा खाने से 150 लोग बीमार, डीएम ने दिए जांच के आदेश

ट्रेंडिंग वीडियो