scriptDussehra Celebrated: बिजनौर में धूमधाम से मनाया गया दशहरा, रावण और मेघनाथ के पुतलों का दहन, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम | Dussehra celebrated with pomp in Bijnor | Patrika News
बिजनोर

Dussehra Celebrated: बिजनौर में धूमधाम से मनाया गया दशहरा, रावण और मेघनाथ के पुतलों का दहन, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

Dussehra Celebrated: यूपी के बिजनौर में दशहरे का पर्व बड़े धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। जिलेभर में 80 से ज्यादा स्थानों पर रावण और मेघनाथ के पुतलों का दहन किया गया। विभिन्न स्थानों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे।

बिजनोरOct 13, 2024 / 09:41 pm

Mohd Danish

Dussehra celebrated with pomp in Bijnor

Dussehra Celebrated: बिजनौर में धूमधाम से मनाया गया दशहरा।

Dussehra Celebrated Bijnor News: बिजनौर जिले के राजा का ताजपुर में विजय दशमी का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। दशहरा बाग में मेला आयोजित हुआ। जहां श्रीराम ने अग्नि बाण चलाकर रावण, मेघनाद के पुतलों को अग्नि के हवाले किया। मेले का शुभारंभ पंडित कन्हैयालाल शर्मा ने पूजा अर्चना कर एवं पूर्व ग्राम प्रधान सुरेश कुमार सैनी ने फीता काटकर किया।
यह भी पढ़ें

बच्चों की कहासुनी के बाद दो पक्ष भिड़े, 8 लोग घायल, मोहल्ले में मची अफरा-तफरी

विजयदशमी पर्व पर लोगों ने घरों में पूजन कर सुख समृद्धि की कामना की। श्री झंडा रामलीला कमेटी के नेतृत्व में विजय दशमी का जुलूस हरिहर मंदिर से शुरू होकर मुख्य मार्गो से होते हुए मोतीचूर मंदिर पर पहुंचकर समाप्त हुआ। रामलीला स्थल पर मां भगवती के ध्वज की महाआरती की गई। इसके बाद रावण के पुतले का दहन किया गया।

Hindi News / Bijnor / Dussehra Celebrated: बिजनौर में धूमधाम से मनाया गया दशहरा, रावण और मेघनाथ के पुतलों का दहन, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

ट्रेंडिंग वीडियो