script40 करोड़ में बनेगी 10 किमी की फोर लेन रोड | Sehore road will be made four lane in 40 crores | Patrika News
भोपाल

40 करोड़ में बनेगी 10 किमी की फोर लेन रोड

10 मीटर से बढ़कर 17 मीटर चौड़ी होगी रोड, नीलबड़ से सीहोर की ओर 10 किमी की रोड अब फोर लेन होगी

भोपालDec 19, 2022 / 03:07 pm

deepak deewan

sehore_road.png

10 मीटर से बढ़कर 17 मीटर चौड़ी होगी

भोपाल. राजधानी से सीहोर की ओर जानेवालों की सहूलियत अब कुछ बढ जाएगी. नीलबड़ से रातीबड़ होकर सीहोर की ओर जानेवाली की रोड और चौड़ी की जा रही है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस रोड समेत 215 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट का भूमिपूजन किया।
नीलबड़ से रातीबड़ होकर सीहोर की ओर जानेवाली रोड चौड़ी की जा रही है. 10 किमी लंबाई में बड़झिरी के पहले तक की ये रोड अब फोर लेन होगी। दस मीटर से बढ़कर ये रोड 17 मीटर चौड़ी हो जाएगी। 40 करोड़ रुपए की लागत से यह काम किया जाएगा.
रोड के भूमिपूजन सहित पांच विकास कार्यों के लिए आयोजित कार्यक्रम में बड़ी संख्या में ग्रामीण पहुंचे। मुख्यमंत्री को मंच से कहना पड़ा कि आज तो जहां तक नजर जा रही है लोग नजर आ रहे हैं। छत, सड़क, बालकनी सब भरी हुईं हैं। सीएम ने विधायक रामेश्वर शर्मा को विकास पुरुष बताया।
गरीबों से कोई जमीन नहीं छीन सकता
नीलबड़ में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने मंच पर माइक थामे घूमते हुए कहा कि कोई भूमाफिया गरीब से उसकी जमीन नहीं छीन सकता। हम माफियाओं से जमीन को मुक्त करवाकर गरीबों को देंगे। स्कूल- अस्पताल बनवाएंगे। विधायक रामेश्वर शर्मा से कहा , विधायकजी आपने आज का दिन ऐतिहासिक बना दिया। कलखेड़ा में करीब 50 एकड़ जमीन भूमाफिया से मुक्त कराई थी, इसके लिए भी उन्होंने स्थानीय प्रशासन और विधायक को बधाई दी।
माता का आशीर्वाद लेकर किए भूमिपूजन
मुख्यमंत्री नीलबड़ चौराहे पर पहुंचे। विकास कार्यों का भूमिपूजन करने के पहले यहां मां सिंह वाहिनी दरबार में नमन किया। कार्यक्रम में मंच पर विधायक रामेश्वर शर्मा, महापौर मालती राय, निगम अध्यक्ष किशन सूर्यवंशी भी उपस्थित थे। मुख्यमंत्री ने मेडिकल के हिंदी में पाठ्यक्रम शुरू करने को भी बेहतर कदम बताया। मुख्यमंत्री ने यहां मंच से कहा कि पुराने कब्जे की जमीन पर पक्का घर बनाकर देंगे। फ्री में जमीन का पट्टा देने की घोषणा की। अवैध कॉलोनियों को वैध करने का भी कहा।

Hindi News / Bhopal / 40 करोड़ में बनेगी 10 किमी की फोर लेन रोड

ट्रेंडिंग वीडियो