scriptIndian Go Back: तुम काले हो, हमारे देश से वापस जाओ, कनाडा की महिला ने भारतीय मूल के शख्स से कहा, वीडियो वायरल | trending story canadian woman racist outburst indian origin man viral video | Patrika News
विदेश

Indian Go Back: तुम काले हो, हमारे देश से वापस जाओ, कनाडा की महिला ने भारतीय मूल के शख्स से कहा, वीडियो वायरल

Indian Go Back: भारतीय मूल के एक कनाडाई नागरिक को एक महिला से नस्लवादी दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ा, जिसने उसके कनाडाई होने के दावे के बावजूद उससे “भारत वापस जाने” के लिए कहा। उन्होंने भारत और कनाडा के बीच बढ़ते तनाव के बीच 2023 से ऐसी घृणा घटनाओं की बढ़ती आवृत्ति पर प्रकाश डालते हुए इसे सोशल मीडिया पर शेयर किया।

नई दिल्लीOct 19, 2024 / 05:19 pm

M I Zahir

indian go back

indian go back

Indian Go Back: कनाडा में रहने वाले एक भारतीय मूल के व्यक्ति ने भारतीयों के खिलाफ “नफरत में चिंताजनक वृद्धि” के बारे में चिंता जताई है, क्योंकि मौजूदा मुद्दों के कारण दोनों देशों के बीच राजनयिक संबंधों में गहरी दरार देखी गई है। एक एक्स यूजर, अश्विन अन्नामलाई ने माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर ऐसी ही एक घटना शेयर की है, जिसमें आरोप लगाया गया कि वह एक महिला के नस्लवाद का शिकार हुए थे, जिसने “गलती से मान लिया” कि वह एक भारतीय हैं, भले ही उनके पास कनाडाई नागरिकता है।

नफरत में परेशान करने वाली वृद्धि

अन्नामलाई ने एक्स पर महिला का एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें वह कथित तौर पर बहुत “आक्रामक स्वर” में उससे “वापस जाने” के लिए कहती हुई देखी जा सकती है, जहां से वह कनाडा आया था। उन्होंने घटना को रिकॉर्ड किया और बाद में इसे सोशल मीडिया पर एक कैप्शन के साथ शेयर किया: “किचनर-वाटरलू के एक समय स्वागत करने वाले समुदाय ने विशेष रूप से रंगीन लोगों के खिलाफ नफरत में परेशान करने वाली वृद्धि देखी है। मैंने आज जो अनुभव किया, उसका एक व्यक्तिगत विवरण यहां दिया गया है: एक यादृच्छिक जब मैं एरब/अवॉन्डेल में टहलने के लिए निकला था तो महिला ने मुझे उंगली दिखाते हुए नफरत उगल दी।”

बढ़ती नफरत और भेदभाव के मामलों को लेकर चिंता

बहरहाल यह घटना बहुत चिंताजनक है और यह दिखाती है कि नस्लीय पूर्वाग्रह अभी भी समाज में मौजूद है, चाहे वह कहीं भी हो। अश्विन अन्नामलाई ने जो अनुभव शेयर किया, वह इस बात का प्रमाण है कि कैसे व्यक्तिगत अनुभव भी व्यापक सामाजिक मुद्दों का संकेत दे सकते हैं। कनाडा में भारतीय समुदाय के प्रति विशेष रूप से हाल के राजनीतिक घटनाक्रमों के बाद बढ़ती नफरत और भेदभाव के मामलों को लेकर चिंता बढ़ती जा रही है। इस तरह के नस्लीय दुर्व्यवहार के खिलाफ एकजुटता और जागरूकता जरूरी है। समाज को ऐसे मामलों पर खुल कर चर्चा करनी चाहिए और समावेशिता को बढ़ावा देना चाहिए।

Hindi News / world / Indian Go Back: तुम काले हो, हमारे देश से वापस जाओ, कनाडा की महिला ने भारतीय मूल के शख्स से कहा, वीडियो वायरल

ट्रेंडिंग वीडियो