scriptLok Sabha Chunav- लोकसभा चुनाव से पहले मोदी और शाह की रणनीति तैयार, इस बार है बड़ा लक्ष्य | pm narendra Modi and amit Shah's strategy ready before Lok Sabha elections 2024 date madhya pradesh election | Patrika News
भोपाल

Lok Sabha Chunav- लोकसभा चुनाव से पहले मोदी और शाह की रणनीति तैयार, इस बार है बड़ा लक्ष्य

madhya pradesh loksabha chunav 2024 – भाजपा की मैराथन बैठकें: कार्यकर्ताओं को दो टूक- भ्रम में मत रहो, 100 दिन डटकर काम करो….। 2 मार्च से चलेगी तीन दिनी जनसंपर्क अभियान…।

भोपालFeb 23, 2024 / 08:17 am

Manish Gite

pm-modi-amith-shah-bjp.png

madhya pradesh loksabha chunav 2024 date- लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने मैदानी काम के लिए कार्यकर्ताओं को जुटने के लिए टॉस्क थमा दिए हैं। गुरुवार को वरिष्ठ नेताओं ने प्रदेश भाजपा कार्यालय में मैदानी अमले को साफ कहा कि अब 100 दिन डटकर काम करना है। किसी भ्रम या गलतफहमी में मत रहना, विधानसभा में प्रचंड जीत मिली तो ऐसा नहीं कि खुश होकर बैठ गए। अब आगे हर बूथ को जीतकर दिखाना है।

बैठक में भाजपा ने अगले सौ दिन के रोडमैप को तय किया है। केलोकसभा चुनाव प्रभारी महेंद्र सिंह, सह-प्रभारी सतीश उपाध्याय, सीएम डॉ. मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा ने मैदानी अमले को लोकसभा चुनाव के लिए हर दिन प्लान बनाकर काम करने के लिए कहा। साथ ही बूथ मैनेजमेंट से लेकर चुनावी कैंपेनिंग तक के लक्ष्य बताएं। बैठक में आगामी 2 मार्च से चलने वाले तीन दिनी विशेष जनसंपर्क अभियान पर भी चर्चा की गई।

 

 

भाजपा अब पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के दौरों को लेकर भी काम में जुट गई है। अभी 25 फरवरी को शाह का ग्वालियर-भोपाल दौरा होना है। इसकी तैयारी पर भी गुरुवार को बैठक में चर्चा की गई। भोपाल में प्रबुद्धजन सम्मेलन के लिए तैयारी को कहा गया। बैठक में सतीश उपाध्याय ने प्रदेश संगठन की प्रसंशा की और कहा कि पूरे देश के पार्टी संगठनों ने मध्यप्रदेश के संगठन से बहुत कुछ सीखा है।

 

 

वीडी ने कहा कि डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी का बलिदान धारा 370 के लिए हुआ। उस भाव के साथ हर बूथ पर डॉ. मुखर्जी के प्रति 370 वोट बढ़ाकर कार्यकर्ता समर्पण करने का लक्ष्य निर्धारित करें। हर बूथ पर दस प्रतिशत वोट शेयर बढ़ाने का लक्ष्य भी इससे पूरा करने में मदद मिलेगी। वहीं सीएम डॉ. मोहन ने कार्यकर्ताओं को कहा कि वे प्रदेश के 53 हजार गांवों तक पहुंचकर शासन की योजनाओं का लाभ दिलाने में सतत कार्य करें।

 

 

लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के पैनल बनाने अलग से मंथन भी हुआ। बीते बुधवार भी रात को सीएम हाउस पर पैनल को लेकर दिग्गज नेताओं ने चर्चा की थी। इसके बाद गुरुवार को दोनों चुनाव प्रभारी, वीडी व हितानंद सहित अन्य नेताओं ने चुनिंदा सीटों के अभी तक के नामों को लेकर चर्चा की। इस हफ्ते कुछ सीटों पर पैनल फाइनल कर दिया जाएगा। हालांकि प्रत्याशियों पर अंतिम मुहर दिल्ली स्तर से ही लगेगी।

 

 

0- हर लोकसभा मुख्यालय तक बड़े नेताओं का दौरा होगा।

0- हारे बूथों के लिए मानीटरिंग होगी, हर बूथ पर टीम जाएगी।

0- हर बूथ पर दस नए कार्यकर्ता बनाए जाएंगे।

0- हर बूथ तक डिजिटल नेटवर्क की अलग से बैठक होगी।

0- बड़े नेताओं के दौरे अब हर लोकसभा क्षेत्र में प्लान होंगे।

0- हर विधानसभा सीट के लिए एक प्रभारी बनाकर दौरे होंगे।

Hindi News / Bhopal / Lok Sabha Chunav- लोकसभा चुनाव से पहले मोदी और शाह की रणनीति तैयार, इस बार है बड़ा लक्ष्य

ट्रेंडिंग वीडियो