scriptएमपी में ‘अरबपति’ निकला एक और सरकारी कर्मचारी, लग्जरी कारें..लाखों की ज्वेलरी समेत मिला बहुत कुछ.. | Lokayukta raids premises of Ramesh Hingorani Junior Auditor of Technical Education Department property worth crores found | Patrika News
भोपाल

एमपी में ‘अरबपति’ निकला एक और सरकारी कर्मचारी, लग्जरी कारें..लाखों की ज्वेलरी समेत मिला बहुत कुछ..

Lokayukta Raid: तकनीकी शिक्षा विभाग के जूनियर ऑडिटर रमेश हिंगोरानी के 6 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी…बंगला, लग्जरी कारें व गोल्ड-डायमंड ज्वेलरी के साथ करोड़ों की संपत्ति बरामद..।

भोपालOct 16, 2024 / 07:34 pm

Shailendra Sharma

bhopal lokayukta raid
Lokayukta raid: मध्यप्रदेश में एक और काली कमाई का कुबेर मिला है। भोपाल में तकनीकी शिक्षा विभाग के जूनियर ऑडिटर के घर समेत 6 ठिकानों पर बुधवार तड़के जब लोकायुक्त की टीम ने एक साथ छापेमारी की तो कर्मचारी की संपत्ति देख मानो लोकायुक्त की टीम के ही होश उड़ गए। बंगले में लग्जरी कारों का काफिला, घर में गोल्ड-डायमंड की ज्वेलरी का भंडार के साथ ही भारी मात्रा में कैश और करोड़ों की संपत्ति के दस्तावेज भी मिले हैं।

जूनियर ऑडिटर निकला अरबपति !

तकनीकी शिक्षा विभाग के एक जूनियर ऑडिटर रमेश हिंगोरानी के खिलाफ लोकायुक्त को आय से अधिक संपत्ति की शिकायत मिली थी। जिस पर बुधवार की सुबह करीब 5 बजे लोकायुक्त की टीम ने एक्शन लिया और रमेश हिंगोरानी के बैरागढ़ स्थित घर सहित 6 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की। घर से करीब 70 लाख रुपए की जूलरी मिली है, भारी मात्रा में कैश मिला है जिससे गिनने मशीन लगाई गई है। जबकि लग्जरी कारों का काफिला भी मिला है जिनमें क्रेटा,स्कॉर्पियो जैसी 4 लग्जरी गाड़ियां हैं।

यह भी पढ़ें

अचानक टूटकर गिरी मां काली की मूर्ति, पूजा कर रही महिलाएं बाल-बाल बचीं, देखें वीडियो


6 ठिकानों पर एक साथ कार्रवाई

लोकायुक्त ने जूनियर ऑडिटर रमेश हिंगोरानी के घर के अलावा गांधी नगर स्थित हायर सेकेंडरी स्कूल, किरण प्रेरणा स्कूल और एक मैरिज गार्डन में भी छापेमारी की है। रमेश हिंगोरानी और उनके बेटे योगेश और नीलेश पर भोपाल के गांधीनगर इलाके में करोड़ों रुपए की सरकारी जमीन पर कब्जा कर उसे बेचने के भी आरोप लग चुके हैं। दो साल पहले प्रशासन ने हिंगोरानी का एक मैरिज गार्डन तोड़ा था। अधिकारियों का कहना था कि यह सरकारी जमीन पर बना था। साथ ही ये भी पता चला है कि हिंगोरानी ने अपने बेटों व बहुओं को बिना योग्यता के समिति के स्कूलों का संचालक बना रखा था और उन्हें मोटी तनख्वाह दे रहे थे। फिलहाल कार्रवाई जारी है ।

Hindi News / Bhopal / एमपी में ‘अरबपति’ निकला एक और सरकारी कर्मचारी, लग्जरी कारें..लाखों की ज्वेलरी समेत मिला बहुत कुछ..

ट्रेंडिंग वीडियो