scriptसीएम बनने के बाद Omar Abdullah ने विरोधियों को दी चेतावनी, लिखा- ‘आई एम बैक’, जानें क्या है इसका मतलब | After becoming CM, Omar Abdullah shared a post on his ex and wrote I am back | Patrika News
राष्ट्रीय

सीएम बनने के बाद Omar Abdullah ने विरोधियों को दी चेतावनी, लिखा- ‘आई एम बैक’, जानें क्या है इसका मतलब

Jammu Kashmir Politics: Omar Abdullah ने शपथ लेने के बाद सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर की है। उन्होंने एक्स पर अपनी फोटो शेयर करते हुए लिखा- आई एम बैक।

श्रीनगरOct 16, 2024 / 08:03 pm

Ashib Khan

Omar Abdullah

Omar Abdullah

Omar Abdullah: नेशलन कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने बुधवार को मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। उमर अब्दुल्ला ने शपथ लेने के बाद सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर की है। उन्होंने एक्स पर अपनी फोटो शेयर करते हुए लिखा- आई एम बैक। उमर अब्दुल्ला की इस पोस्ट की सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हो रही है। बता दें कि नौशेरा से विधायक सुरेंद्र चौधरी (Surinder Choudhary) को जम्मू कश्मीर का डिप्टी सीएम बनाया गया हैं। इसके अलावा सकीना इट्टू, जावेद राणा, जावेद डार और सतीश शर्मा भी मंत्री के रूप में सरकार में शामिल हुए हैं। 

दो सीटों से चुनाव लड़े थे उमर अब्दुल्ला

जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव में बडगाम और गांदरबल विधानसभा सीट से उमर अब्दुल्ला चुनाव लड़े थे। उन्होंने बडगाम सीट पर पीडीपी प्रत्याशी आगा सैयद मुंतजिर मेहदी को 18485 वोटों से हराया था। अब्दुल्ला को 36010 वोट और मेहदी को 17525 वोट मिले थे। इसके अलावा उमर अब्दुल्ला ने गांदरबल सीट पर भी जीत हासिल की थी। उन्होंने यहां पर पीडीपी प्रत्यासी बशीर अहमद मीर को 10574 वोटों से हराया। उमर अब्दुल्ला को 32727 वोट और अहमद मीर को 22153 वोट मिले। 

लोकसभा चुनाव में मिली थी हार

लोकसभा चुनाव में उमर अब्दुल्ला को हार का सामना करना पड़ा था। उमर अब्दु्लला को बारामुला लोकसभा सीट से इंजीनियर राशीद ने हराया था। उन्होंने उमर अब्दुल्ला को 204142 वोटों के अंतर से हराया था। उमर को 2,68,339 वोट मिले थे।

उमर अब्दुल्ला ने संभाला कार्यभार

जम्मू कश्मीर के सीएम के रूप में उमर अब्दुल्ला ने सचिवालय में कार्यभार संभाल लिया है और विभिन्न विभागों के सचिवों के साथ बैठक भी की। उन्होंने विभागों के कामकाज की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वे जनता की समस्याओं का समाधान प्राथमिकता के आधार पर करें।

42 सीटों पर जीती एनसी

जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव में 90 सीटों में से नेशनल कॉन्फ्रेंस ने 42 सीटों पर जीत हासिल की। वहीं बीजेपी को 29 और कांग्रेस को 6 सीटें मिली। कांग्रेस और एनसी ने गठबंधन कर विधानसभा चुनाव लड़ा था। 

Hindi News / National News / सीएम बनने के बाद Omar Abdullah ने विरोधियों को दी चेतावनी, लिखा- ‘आई एम बैक’, जानें क्या है इसका मतलब

ट्रेंडिंग वीडियो