scriptएमपी में कर्मचारियों को बड़ी सौगात, मिल गया ‘बोनस’, प्रोत्साहन राशि के रूप में एक माह का वेतन देगी सरकार | Government will give one month's salary as incentive to the employees of Warehousing Corporation | Patrika News
भोपाल

एमपी में कर्मचारियों को बड़ी सौगात, मिल गया ‘बोनस’, प्रोत्साहन राशि के रूप में एक माह का वेतन देगी सरकार

incentive to the employees of Warehousing Corporation mp कर्मचारियों को प्रोत्साहन राशि के रूप में एक माह का वेतन देगी सरकार

भोपालOct 16, 2024 / 08:46 pm

deepak deewan

Government will give one month's salary as incentive to the employees of Warehousing Corporation

Government will give one month’s salary as incentive to the employees of Warehousing Corporation

केंद्र सरकार ने अपने कर्मचारियों को दिवाली के पहले बड़ी सौगात देते हुए महंगाई भत्ता यानि डीए में 3 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी कर दी है। मध्यप्रदेश के कर्मचारी अधिकारी भी डीए में वृद्धि की मांग कर रहे हैं। लगातार बढ़ते दबाव को देखते हुए राज्य सरकार एक दो दिन में डीए वृद्धि का ऐलान कर सकती है। इस बीच मध्यप्रदेश में कुछ कर्मचारियों को बड़ी सौगात के रूप में ‘बोनस’ मिल रहा है। प्रदेश सरकार ने इन कर्मचारियों को प्रोत्साहन राशि के रूप में एक माह का वेतन देने का ऐलान किया है। एक माह के वेतन के बराबर यह प्रोत्साहन राशि वेयर हाउसिंग कार्पोरेशन के कर्मचारियों को दी जाएगी।
गेहूं भंडारण करने वाले मध्यप्रदेश वेयर हाउसिंग व लाजिस्टिंग कार्पोरेशन के कर्मचारियों को प्रोत्साहित करने के लिए सरकार ने अहम फैसला लिया है। इन कर्मचारियों को एक माह के वेतन की अतिरिक्त राशि प्रोत्साहन के रूप में दी जाएगी। कर्मचारियों ने इसके लिए प्रदेश के खाद्य मंत्री को ज्ञापन भी सौंपा था।
यह भी पढ़ें : एमपी के 16 जिलों में अब नहीं जाएगी बिजली, 24 घंटे होगी पावर सप्लाई, कंपनी ने दी बड़ी सुविधा

निगम, मंडलों और सहकारी संस्थाओं के कर्मचारी नेताओं ने बताया कि खाद्य मंत्री की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में यह जानकारी दी गई। बैठक में सन 2024-25 में गेहूं उपार्जन, भंडारण करने के लिए वेयर हाउसिंग कार्पोरेशन के कर्मचारियों को एक माह का वेतन प्रोत्साहन स्वरुप देने का निर्णय लिया गया। बैठक में विभाग के प्रमुख सचिव एवं प्रबंध संचालक भी उपस्थित थे।
बता दें कि प्रदेश में सहकारी संस्थाओं में न्यूनतम समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीदी की जाती है। गेहूं खरीदी में भंडारण का काम नोडल एजेंसी के रूप में वेयर हाउसिंग कार्पोरेशन को दिया जाता है। 2024 में भी गेहूं भंडारण का काम वेयर हाउसिंग कार्पोरेशन के कर्मचारियों ने ही किया।
उपार्जित गेहूं के भंडारण में सहभागी बने वेयर हाउसिंग कार्पोरेशन के कर्मचारियों को प्रोत्साहन राशि मध्यप्रदेश सरकार के खाद्य विभाग द्वारा दी जाएगी। प्रोत्साहन राशि विभाग के कर्मचारियों के एक माह के वेतन के बराबर होगी।

Hindi News / Bhopal / एमपी में कर्मचारियों को बड़ी सौगात, मिल गया ‘बोनस’, प्रोत्साहन राशि के रूप में एक माह का वेतन देगी सरकार

ट्रेंडिंग वीडियो