scriptड्यूटी से गायब मेल नर्स को थमाया नोटिस | Notice issued to male nurse missing from duty | Patrika News
भोपाल

ड्यूटी से गायब मेल नर्स को थमाया नोटिस

हमीदिया के कोविड वार्ड में पहुंचे अधीक्षक ने संक्रमितों से पूछे हाल

भोपालDec 24, 2020 / 01:47 pm

Pushpam Kumar

ड्यूटी से गायब मेल नर्स को थमाया नोटिस

ड्यूटी से गायब मेल नर्स को थमाया नोटिस

भोपाल. गांध्ी मेडिकल कॉलेज से संबद्ध हमीदिया अस्पताल में जांच व उपचार में लापरवाही की शिकायतों का जायजा लेने बुधवार शाम सात बजे पीपीई किट में अधीक्षक डॉ. आईडी चौरसिया हमीदिया कोविड वार्ड में पंहुच गए। अधीक्षक ने वार्ड में ड्यूटी करने वाले डॉक्टर्स और कर्मचारियों की जानकारी ली तो एक मेल नर्स ड्यूटी से गायब मिला। डॉ. चौरसिया ने उसे कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।
अचानक पहुंचने से कर्मचारियों में हड़कंप
तीन महीने पहले प्रदेश भर के मेडिकल कॉलेजों के कोविड वार्ड में संभागायुक्तों ने निरीक्षण किया था। उसके बाद अफसरों ने कोरोना मरीजों की खैरखबर नहीं ली। बुधवार शाम अधीक्षक के कोविड वार्ड में पंहुचने से अस्पताल के स्टाफ में हडकंप मच गया।
मरीजों से लिया फीडबैक
हमीदिया के कोविड वार्ड में भर्ती मरीजों से अधीक्षक ने अस्पताल की व्यवस्थाओं के बारे में फीडबैक लिया। एक बुजुर्ग मरीज ने अधीक्षक से कहा खाना अच्छा मिलता है। बस परिवारजनों से बात नहीं हो पा रही। अधीक्षक ने स्टाफ से कहा इनके परिवारजनों से दिन में दो बार बात कराएं। परिवार से संपर्क निरंंतर बना रहने से मानसिक सपोर्ट मिलता है। वार्ड में सफाई का चार्ट देखकर टॉयलेट की सफाई देखी और डस्टबिन भी चैक किए।
कोविड वार्ड में भर्ती मरीजों से अस्पताल की व्यवस्थाओं के संबंध में फीडबैक लेने गया था। साफ-सफाई और भोजन व्यवस्था पर मरीजों ने अच्छा फीडबैक दिया। ड्यूटी से गायब मिले मेल नर्स को शोकॉज नोटिस दिया है। फीडबैक के आधार पर सुधार हो रहा है।
डॉ. आईडी चौरसिया,
अधीक्षक, हमीदिया अस्पताल

Hindi News / Bhopal / ड्यूटी से गायब मेल नर्स को थमाया नोटिस

ट्रेंडिंग वीडियो