scriptAyushman Card: आयुष्मान कार्ड वालों को मिलेगी नई सुविधा, स्वास्थ्य विभाग का आदेश जारी | Ayushman Card: mandatory for private hospitals to display information about Ayushman Yojana at the main gate | Patrika News
भोपाल

Ayushman Card: आयुष्मान कार्ड वालों को मिलेगी नई सुविधा, स्वास्थ्य विभाग का आदेश जारी

Ayushman Card: प्रदेश के सभी नागरिकों को आयुष्मान योजना का पूरा लाभ मिले, इसलिए स्वास्थ विभाग ने आदेश जारी किए है…..

भोपालOct 09, 2024 / 05:15 pm

Astha Awasthi

Ayushman Card

Ayushman Card

Ayushman Card: अगर आपके पास आयुष्मान कार्ड है तो ये खबर आपको जानना जरूरी है। बता दें कि राजधानी भोपाल प्रदेश के ज्यादातर निजी अस्पतालों को आयुष्मान भारत “निरामयम्” योजना में सूचीबद्ध किया गया है। आयुष्मान निरामयम योजना के तहत सूचीबद्ध निजी अस्पतालों को प्रवेश द्वार के पास बोर्ड पर बड़े अक्षरों में लिखना होगा कि योजना के तहत किस बीमारी के इलाज की कैशलैस सुविधा उपलब्ध हैं।

प्रवेश द्वार के पास लगानी होगी लिस्ट

डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग ने आदेश जारी किया है। शुक्ल बताया कि प्रदेश के सभी नागरिकों को आयुषमान योजना का पूरा लाभ मिले, इसके लिए आवश्यक है कि सूचीबद्ध अस्पतालों में प्रवेश द्वार के पास जानकारी प्रदर्शित की जाए। यह भी स्पष्ट किया जाए कि हितग्राहियों को नि:शुल्क और कैशलेस इलाज की सुविधा मिलेगी। अभी मरीजों को अस्पताल में अंदर जाकर पूछताछ करनी पड़ती है।

अस्पताल के निर्देश जारी

वहीं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी भोपाल, डॉ. प्रभाकर तिवारी ने निर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित करने के लिए भोपाल के समस्त अस्पताल, नर्सिंग होम संचालकों को निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि आयुष्मान योजना की जानकारी को नागरिकों के लिए सुलभ और सरल बनाना अत्यंत महत्वपूर्ण है, ताकि हितग्राही बिना किसी कठिनाई के इस योजना का लाभ उठा सकें।

Hindi News / Bhopal / Ayushman Card: आयुष्मान कार्ड वालों को मिलेगी नई सुविधा, स्वास्थ्य विभाग का आदेश जारी

ट्रेंडिंग वीडियो