scriptAmitabh Bachchan Birthday : शादी से पहले इस लड़की से चोरी छिपे मिलते थे अमिताभ बच्चन, आज भी हैं रिलेशन में | Amitabh Bachchan 82nd birthday, know about his special love story | Patrika News
भोपाल

Amitabh Bachchan Birthday : शादी से पहले इस लड़की से चोरी छिपे मिलते थे अमिताभ बच्चन, आज भी हैं रिलेशन में

Amitabh Bachchan Birthday : बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने भोपाल की जया भादुड़ी के साथ शादी की है। बहुत कम लोग जानते हैं कि वे दोनों शादी से पहले भी एक दूसरे से मिला करते थे।

भोपालOct 11, 2024 / 12:55 pm

Avantika Pandey

amitabh bachan birthday special
Amitabh Bachchan Birthday : दुनिया भर में आज महानायक अमिताभ बच्चन के चाहने वाले उनका जन्म दिन बड़े धूमधाम से मना रहे हैं। बिग-बी के इस खास दिन पर उनके लव लाइफ से जुड़ी स्पेशल स्टोरी के बारे में जानते है, जो बहुत कम ही लोगों को मालूम है। अमिताभ के जीवन में एक समय ऐसा भी था जब वे भोपाल की जया भादुड़ी के प्यार में इतने पागल थे कि उनसे मिलने के लिए चुप-चुपकर अपने दोस्त के घर चले जाया करते थे। अमिताभ की दीवानगी इतने सालों बाद भी जया के लिए कम नहीं हुई। उनकी पत्नी जाया बच्चन आज बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्रियों और जानी मानी पॉलिटिशियन की लिस्ट में शामिल है। साल 1973 में जाया और अमिताभ शादी के अटूट बंधन में बंधे थे। दोनों की प्रेम कहानी के आज भी खूब चर्चें हैं।
जया मध्यप्रदेश के बंगाली परिवार से आती है। इनके पिता तरुण भादुड़ी पेशे से एक कवि व पत्रकार थे। अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan Birthday) की सास इंदिरा भादुड़ी आज भी एमपी की राजधानी भोपाल में रहती हैं। जया और अमिताभ अक्सर अपने ससुराल यानि की भोपाल आते रहते हैं।

पहली नजर में हुआ था प्यार

Amitabh Bachchan
मिडिया को दिए गए एक इंटरव्यू में अमिताभ(Amitabh Bachchan Birthday) ने अपने और जया के रिलेशनशिप पर खुलकर बात की थी। इसमें उन्होंने बताया था कि उन्होंने पहली बार जया की तस्वीर मैगजीन के कवर पर देखा था। जया को देख वे उनके दीवाने हो गए। वहीं जया ने अमिताभ को पहली बार 1970 में पुणे फिल्म इंस्टीटूट में देखा था। और पहली बार में ही उनकी पर्सनैलिटी की बो कायल हो गई।

गुड्डी के सेट पर आए करीब

Amitabh Bachchan
जया और अमिताभ बच्चन एक दूसरे से फिल्म गुड्डी के सेट पर मिले थे। यहीं से दोनों की लव स्टोरी की शुरुआत हुई। अमिताभ और जया ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया। फिल्मों के साथ ही दोनों का प्यार भी बढ़ता गया। अमिताभ ने बताया था कि इस दौरान वे अपने दोस्त चंद्रा बरोट के घर अक्सर जया से चुप-चुपकर मिलने के लिए जाते थे।

1973 में एक दूसरे के हुए अमिताभ-जया

amitabh bachchan birthday
झीलों के शहर नाम से मशहूर भोपाल में रहने वाली जया और प्रयागराज में जन्में अमिताभ ने साल 1973 में एकदूजे के हो गए। परिवार और अपने दोस्तों की मौजूदगी में दोनों ने शादी की और हमेशा के लिए एक दूसरे के हो गए।

Hindi News / Bhopal / Amitabh Bachchan Birthday : शादी से पहले इस लड़की से चोरी छिपे मिलते थे अमिताभ बच्चन, आज भी हैं रिलेशन में

ट्रेंडिंग वीडियो