script‘लाड़ली बहना योजना से बिगड़ी अर्थव्यवस्था, अगले महीने से हो जाएगी बंद’ मचा सियासी हड़कंप | Ladli Behna Yojana Sanjay Raut Big Statement CM Mohan Yadav Replied Back | Patrika News
भोपाल

‘लाड़ली बहना योजना से बिगड़ी अर्थव्यवस्था, अगले महीने से हो जाएगी बंद’ मचा सियासी हड़कंप

Ladli Behna Yojana: लाड़ली बहना योजना के तहत मध्यप्रदेश की 1.29 करोड़ महिलाओं को हर महीने दिए जाते हैं 1250 रूपए…।

भोपालOct 09, 2024 / 04:33 pm

Shailendra Sharma

LADLI BEHNA YOJANA
Ladli Behna Yojana: मध्यप्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी लाड़ली बहना बहना योजना (Ladli Behna Yojana) को लेकर एक बार फिर सियासत गर्माई हुई है। इसकी शुरूआत महाराष्ट्र के शिवसेना (UBT) नेता संजय राउत के उस बयान से हुई है जिसमें उन्होंने अगले महीने से लाड़ली बहना योजना के बंद होने की बात कही है। हालांकि मध्यप्रदेश सरकार के सीएम मोहन यादव ने अब इस पर पलटवार करते हुए साफ कहा है कि बंद नहीं होगी लाड़ली बहना योजना।

अगले महीने बंद हो जाएगी लाड़ली बहना योजना- संजय राउत

शिवसेना (UBT) नेता संजय राउत ने महाराष्ट्र में लाड़ली बहना योजना को लेकर कहा है कि लाड़ली बहना योजना देश के किसी भी हिस्से में सफल नहीं हो पाई है। यह केवल राजनीतिक खेल है और इसके कारण अर्थव्यवस्था बिगड़ गई है। इसलिए ये योजना अगले महीने बंद हो जाएगी। संजय राउत ने इस दौरान मध्यप्रदेश की लाड़ली बहना योजना का भी जिक्र किया और कहा कि वित्त विभाग के सचिव ने बताया कि इस योजना को चलाया नहीं जा सकता।

यह भी पढ़ें

एमपी में पुलिस वालों को बड़ी सौगात, 1 करोड़ तक होगा लाभ

संजय राउत को सीएम मोहन यादव का जवाब

संजय राउत के इस बयान पर मध्यप्रदेश के सीएम मोहन यादव ने पलटवार किया है। सीएम मोहन यादव ने कहा है कि मध्यप्रदेश में जब से लाड़ली बहना योजना शुरू हुई है हर महीने लाड़ली बहनाओं के खातों में तय वक्त पर पैसे डाले जा रहे हैं। हार के डर से शिवसेना (UBT) के लोग मतदाताओं को बरगलाने के लिए भ्रम फैला रहे हैं कि लाड़ली बहना योजना बंद हो जाएगी। मैं मतदाताओं से कहना चाहता हूं कि इनकी बातों पर भरोसा न करें। लाड़ली बहना योजना नारी सशक्तिकरण की योजना है जिसे हम बंद करने के बारे में सोच भी नहीं सकते। बता दें कि मध्य प्रदेश में लाडली बहना योजना की सफलता के बाद हाल ही में महाराष्ट्र सरकार ने भी अपने बजट में लाडली बहना योजना का ऐलान किया था और इसे लागू किया है।

Hindi News / Bhopal / ‘लाड़ली बहना योजना से बिगड़ी अर्थव्यवस्था, अगले महीने से हो जाएगी बंद’ मचा सियासी हड़कंप

ट्रेंडिंग वीडियो