scriptझोलाछाप डॉक्टरों की खैर नहीं, सरकार ने जारी कर दिए सख्त आदेश, आम लोग भी जान लें | MP government strict order issued against fack doctors common people should also know | Patrika News
भोपाल

झोलाछाप डॉक्टरों की खैर नहीं, सरकार ने जारी कर दिए सख्त आदेश, आम लोग भी जान लें

MP government strict order : प्रदेश सरकार ने सभी कलेक्टरों, जिला चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारियों (CMHO) को झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश जारी किये हैं। जानें क्या हैं आदेश..।

भोपालJul 17, 2024 / 09:31 am

Faiz

Jholachap Doctor
MP government strict order : मध्य प्रदेश में अब झोलाछाप डॉक्टरों की खैर नहीं रहेगी। सूबे की मोहन सरकार इन झोलाछाप डॉक्टरों को लेकर एक्शन मोड पर आ गई है। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने प्रदेश के सभी कलेक्टरों और CMHO को फर्जी डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। बताया जा रहा है कि अब प्रदेश में सक्रीय ऐसे सभी डॉक्टरों की सूची बनाकर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
प्रदेश सरकार ने सभी कलेक्टरों, जिला चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारियों (CMHO) को झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश जारी किये हैं। साथ ही, भविष्य में भी ऐसे फर्जी डॉक्टरों पर नियंत्रण बनाए रखने के लिए जरूरी कार्रवाई की व्यवस्था करने के निर्देश दिये हैं।
यह भी पढ़ें- टाइगर स्टेट का 8वां टाइगर रिजर्व होगी रातापानी सेंचुरी, देश की पहली राजधानी जिसकी सीमा टाइगर रिजर्व से लगेगी

झोलाछाप डॉक्टरों की जुटाई जा रही जानकारी

अब झोलाछाप चिकित्सकों के संस्थानों पर तत्काल प्रतिबंधित किया जाएगा। कलेक्टर और सीएमएचओ को ग्रामीण इलाकों में झोलाछाप डॉक्टरों के बारे में बताए जाने के निर्देश भी दिए गए हैं। साथ ही उन्हें ग्रामीण इलाकों में पहुंचकर सरकारी सुविधाओं के बारे में जानकारी देनी होगी। इसके अलावा, ग्रामीण इलाकों में प्रशासन की ओर से चिकित्सकों के प्रति जागरूकता अभियान चलाने की भी बात कही गई है।

इसलिए सरकार हुई सख्त

गौरतलब है कि, प्रदेश के अधिकतर ग्रामीण इलाकों में झोलाछाप डॉक्टर सक्रिय हैं। ये फर्जी डॉक्टर अवैध रूप से क्लीनिक संचालित कर लोगों की जान से खिलवाड़ करते हैं। इसके कई मामले लगातार सामने आते रहे हैं। इन्हीं कारणों को मद्देनजर रखते हुए मध्य प्रदेश सरकार ने इन फर्जी डॉक्टरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश जारी किए हैं।

Hindi News/ Bhopal / झोलाछाप डॉक्टरों की खैर नहीं, सरकार ने जारी कर दिए सख्त आदेश, आम लोग भी जान लें

ट्रेंडिंग वीडियो