scriptमहाराणा प्रताप जयंती पर बोले शिवराज, आतंकवाद-धर्मांतरण कराने वाले आतंकी छोड़े नहीं जाएंगे | maharana pratap jayanti shivraj singh chauhan and lakshyaraj singh mew | Patrika News
भोपाल

महाराणा प्रताप जयंती पर बोले शिवराज, आतंकवाद-धर्मांतरण कराने वाले आतंकी छोड़े नहीं जाएंगे

महाराणा प्रताप के शौर्य और बलिदान को याद किया…। रानी पद्मावती की प्रतिमा भी स्थापित हुई…।

भोपालMay 22, 2023 / 05:16 pm

Manish Gite

padmawati.png

भोपाल की मनुआभान टेकरी पर रानी पद्मावती की प्रतिमा स्थापित हुई।

 

मध्यप्रदेश की राजधानी में सोमवार को महाराणा प्रताप जयंती जोश के साथ मनाई गई वहीं रानी पद्मावति की 15 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण हुआ। इस मौके पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने महाराणा प्रताप के शौर्य और वीरता के किस्से सुनाए। कार्यक्रम में महाराणा प्रताप के वंशज डा. लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ भी मौजूद थे।

 

महाराणा प्रताप जयंती का आयोजन लाल परेड मैदान स्थित मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित किया गया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस मौके पर कहा कि हल्दी घाटी की माटी से पवित्र हिन्दुस्तान में और कुछ नहीं।यह माटी भारत के सौर्य और वीरता का प्रतीक है। इसका मान, सम्मान कभी जाने नहीं देंगे। जान भले चली जाए। कार्यक्रम में महाराणा प्रताप के वंशज डा. लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ा भी कार्यक्रम में विशेष रूप से मौजूद थे। उन्होंने कहा कि मेवाड़ और इस देश का पर्यायवाची हमारा स्वाभिमान है। इसे सम्मान देने का काम मध्यप्रदेश में हो रहा है। उम्मीद करता हूं कि अन्य प्रदेश भी इस सीख को लेकर आगे बढ़ेंगे।

 

आतंकवादियों को छोड़ा नहीं जाएगा

सीएम शिवराज सिंह ने कहा पिछले दिनों ऐसे संगठन को पकड़ा है जो लव जिहाद, फिर धर्मांतरण और बाद में आतंकवाद की ओर से जाने का काम करता था। सभी पकड़ा गए हैं। जेएमबी के आतंकी पकड़ाए हैं। राणा प्रताप के चरणों में मैं यह संकल्प लेता हूं कि ऐसे लोगों को किस भी कीमत पर छोड़ा नहीं जाएगा। हम केवल आतंकवाद के खिलाफ हैं। आतंकवादियों से लड़ना, उन्हें समाप्त करना, यह हमारा धर्म है।

यह भी पढ़ेंः

81 किलो का भाला और 72 किलो का कवच लेकर मैदान में उतरते थे महाराणा प्रताप

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8l4qv5

रानी पद्मावती की प्रतिमा का अनावरण

इससे पहले राजधानी भोपाल की मनुआभान टेकरी पर रानी पद्मावत की प्रतिमा स्थापना के बाद प्रतिमा का अनावरण किया गया। यहां मुख्यमंत्री शिवराज सिहं चौहान ने कहा कि स्वाभिमान और स्वधर्म की रक्षा के लिए राजमाता महारानी पद्मावती ने स्वयं को बलिदान कर दिया। उनकी वीरता की अनुपम गाथा हम भारतवासियों को सर्वदा गौरवान्वित करती रहेगी।

maharana11.png
shiv.png

बड़ी संख्या में आए राजपूत

कार्यक्रम में मध्यप्रदेश के बाहर से भी बड़ी संख्या में राजपूत समाज के लोग एकत्र हुए थे। इसमें बड़ी संख्या में राजपूत समाज की महिलाएं और बच्चे भी शामिल हुए।

 

एमपी नगर में तकरार

इधर, महाराणा प्रताप नगर (एमपी नगर) चौराहा स्थित महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर माल्यार्पण का कार्यक्रम था। बड़ी संख्या मे ंराजपूत समाज के लोग एकत्र हो गए थे। लेकिन, एक घंटा बीतने के बावजूद भी क्रेन नहीं आने पर समाज के लोग नगर निगम पर भड़ गए। वे नगर निगम के खिलाफ नारेबाजी करने लगे और धरने पर बैठ गए। गौरतलब है कि इस क्रेन पर चढ़कर कई फीट ऊंची महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया जाना था। क्रेन के आने के बाद सभी लोग शांत हो गए।

https://twitter.com/hashtag/MaharanaPratapJayanti?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
//?feature=oembed

Hindi News / Bhopal / महाराणा प्रताप जयंती पर बोले शिवराज, आतंकवाद-धर्मांतरण कराने वाले आतंकी छोड़े नहीं जाएंगे

ट्रेंडिंग वीडियो