scriptएमपी में एक-दो दिन में बढ़ेगा डीए, वित्त मंत्री ने दिए स्पष्ट संकेत, सीएम की स्वीकृति का इंतजार | Finance Minister Jagdish Devda gave clear indications of increasing DA in MP in a day or two | Patrika News
भोपाल

एमपी में एक-दो दिन में बढ़ेगा डीए, वित्त मंत्री ने दिए स्पष्ट संकेत, सीएम की स्वीकृति का इंतजार

Finance Minister Jagdish Devda gave clear indications of increasing DA in MP एक-दो दिन में डीए बढ़ाने के वित्त मंत्री जगदीश देवडा ने दिए स्पष्ट संकेत

भोपालOct 23, 2024 / 08:45 pm

deepak deewan

DA Hike mp news

DA Hike mp news

मध्यप्रदेश में सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता डीए बढ़ाने का एक दो दिन में ऐलान किया जा सकता है। प्रदेश के उप मुख्यमंत्री और वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने इस बात के स्पष्ट संकेत दिए। डीए वृद्धि के संबंध में वित्त मंत्री से मिलने गए कर्मचारियों, अधिकारियों को उन्होंने बताया कि इसके लिए गुरुवार को वित्त विभाग के अफसरों से बातचीत करेंगे। बताया जा रहा है कि राज्य सरकार डीए में बढ़ोत्तरी के लिए मन बना चुकी है। सीएम मोहन यादव की स्वीकृति मिलते ही डीए बढ़ोत्तरी की बहुप्रतीक्षित घोषणा कर दी जाएगी।
एमपी के कर्मचारी अधिकारी केंद्र के समान महंगाई भत्ता और महंगाई राहत देने की लगातार मांग कर रहे हैं। राज्य सरकार पर इसको लेकर बहुत दबाव है। कर्मचारी संगठन धरना-प्रदर्शन पर उतर आए हैं। बुधवार को भारतीय मजदूर संघ और राज्य कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों ने उप मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा से मुलाकात कर कर्मचारियों की नाराजगी से अवगत कराया।
उप मुख्यमंत्री ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि वे डीए बढ़ोत्तरी के लिए गुरुवार को जरूरी कदम उठाएंगे। इसके लिए सीएम डॉ. मोहन यादव से बात करेंगे। फिर राज्य के आर्थिक हालातों को देखते हुए वित्त विभाग के अधिकारियों से डीए देने पर विचार विमर्श करेंगे। उम्मीद जताई जा रही है कि कर्मचारियों को डीए बढ़ोत्तरी के आदेश एक दो दिन में जारी हो सकते हैं।
यह भी पढ़ें : एमपी में कर्मचारियों को फिर मिलेगा 26 सालों से बंद बोनस! जानिए क्यों बढ़ी उम्मीदें

कर्मचारी नेताओं ने संभावना जताई है कि 28 अक्टूबर को वेतन के साथ बढ़ा हुआ डीए भी आ सकता है। बता दें कि
मध्यप्रदेश के कर्मचारियों अधिकारियों को केंद्र सरकार से 7 प्रतिशत डीए कम मिल रहा है। इससे कर्मचारियों की नाराजगी लगातार बढ़ती जा रही है। प्रदेश के 7.50 लाख कर्मचारी को महंगाई भत्ता और 4.50 लाख पेंशनरों को महंगाई राहत में बढ़ोत्तरी का इंतजार है।

Hindi News / Bhopal / एमपी में एक-दो दिन में बढ़ेगा डीए, वित्त मंत्री ने दिए स्पष्ट संकेत, सीएम की स्वीकृति का इंतजार

ट्रेंडिंग वीडियो