scriptदो एकड़ जमीन पर बनेगा बुजुर्गों के लिए आश्रम, प्रशासन ने भेजा प्रस्ताव | Ashram for the elderly will be built | Patrika News
भोपाल

दो एकड़ जमीन पर बनेगा बुजुर्गों के लिए आश्रम, प्रशासन ने भेजा प्रस्ताव

वर्तमान में नए शहर में सात बड़े आश्रम और कुछ एनजीओ की तरफ से चलाए जा रहे आश्रम संचालित हो रहे हैं। जहां ऐसे बुजुर्ग रहते हैं जिनके बेटे उन्हें छोड़कर विदेश चले गए और पलट कर भी नहीं देखा।

भोपालNov 10, 2019 / 11:31 am

प्रवेंद्र तोमर

नियम विरूद्ध पैसे काटने वाले दो बड़े बैंकों को 80 साल के बुजुर्ग ने कोर्ट में घसीटा, मुकदमा जीता को बजने लगी तालियां

नियम विरूद्ध पैसे काटने वाले दो बड़े बैंकों को 80 साल के बुजुर्ग ने कोर्ट में घसीटा, मुकदमा जीता को बजने लगी तालियां

भोपाल। अपनों के सताए बुजुर्ग और बुढ़ापे में जिनका कोई सहारा नहीं रहता ऐसे बेसहारा बुजुर्ग लोगों के लिए कोलार में दो एकड़ में आश्रम बनाने का प्रस्ताव जिला प्रशासन ने शासन के पास भेजा है। इसमें 200 बुजुर्गों के रहने की व्यवस्था के साथ पढ़ाई के लिए एक लाइब्रेरी और चिकित्सा सुविधा के लिए छोटी डिस्पेंसरी भी रहेगी।

शासन से अनुमति मिलते ही इसका काम शुरू हो जाएगा। वर्तमान में शहर के अलग-अलग आश्रम में 350 से अधिक ऐसे बुजुर्ग रह रहे हैं जिन्होंने अपने बच्चों का भविष्य बनाने सब कुछ दांव पर लगा दिया। जरूरत पडऩे पर घर बेचकर सड़क पर आ गए, लेकिन बेटों की बारी आई तो वे बेसहारा छोड़कर अपनी राह हो लिए।

नया भवन इस मल्टीलेवल होगा जिसमें परिवार की तरह बुजुर्ग रहेंगे, मनोरंजन के लिए बड़ा पार्क, टीवी के लिए बड़ा हॉल, एक्यूप्रेशर पाथवे की सुविधा भी इसमें रहेगी। वर्तमान में नए शहर में सात बड़े आश्रम और कुछ एनजीओ की तरफ से चलाए जा रहे आश्रम संचालित हो रहे हैं।

जहां ऐसे बुजुर्ग रहते हैं जिनके बेटे उन्हें छोड़कर विदेश चले गए और पलट कर भी नहीं देखा। बीमारी में आश्रम से फोन भी लगाते हैं तो वो फोन तक नहीं उठाते हैं। कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने बताया कि कोलार में आश्रम बनाने का प्रस्ताव शासन के पास भेज दिया है

Hindi News / Bhopal / दो एकड़ जमीन पर बनेगा बुजुर्गों के लिए आश्रम, प्रशासन ने भेजा प्रस्ताव

ट्रेंडिंग वीडियो