scriptडीजे की आवाज से बच्चे की गई जान, दुर्गा विसर्जन में आया हार्ट अटैक | 12 year child dies due to loud DJ sound in Bhopal | Patrika News
भोपाल

डीजे की आवाज से बच्चे की गई जान, दुर्गा विसर्जन में आया हार्ट अटैक

DJ Sound : दुर्गा विसर्जन में नाचते हुए 12 साल का बच्चे की मौत, मौत का कारण डीजे की तेज आवाज बताई गई।

भोपालOct 16, 2024 / 03:34 pm

Akash Dewani

DJ Sound
DJ Sound : मध्य प्रदेश की राजधानी से रोंगटे खड़े कर देने वाला मामला सामने आया है। भोपाल के एक इलाके में कथित डीजे की आवाज के कारण 12 साल के समर बिल्लोरे की मौत हो गई। दुर्गा मां की मूर्ति को विसर्जन के लिए ले जाने के दौरान डीजे में एक तरफ जहां लोग झूम रहे थे वहीँ दूसरी तरफ समर अचानक ज़मीन पर गिर पड़ा। उसे परिजन अस्पताल लेकर गए जहां जांच करने के बाद पता चला की समर की मृत्यु हो चुकी है। उसकी मौत का कारण हार्ट अटैक बताया गया। इस दर्दनाक घटना के बाद घर में मातम का माहौल है साथ ही डीजे संचालक को लेकर गुस्सा भीं है। हालांकि अभी तक पुलिस में इसकी कोई शिकायत नहीं हुई है।

परिजन ने लगाए आरोप

मिली जानकारी के अनुसार, साईं बाबा नगर में रहने वाले समर के पिता कैलाश बिल्लौरे ने डीजे संचालक पर गंभीर आरोप लगाए है। उनका आरोप है कि दुर्गा मूर्ति के विसर्जन में मोहल्ले के अन्य लड़कों के समर भी गया था। मूर्ति विजर्सन के लिए ले जाते समय बहुत तेज आवाज में डीजे बजाया जा रहा था। इसी बीच समर अचानक सड़क पर गिरा पड़ा और बेहोश हो गया। परिजन उसे लेकर एक डॉक्टर के पास पहुंचे जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीँ, समर के बड़े भाई अमर ने भी आरोप लगाया कि उसके छोटे भाई की मौत डीजे की तेज आवाज से हुई है।
यह भी पढ़े – अब नहीं देना होगा ड्राइविंग लाइसेंस E-Card के लिए 200 रूपए, सरकार ने लिया यह बड़ा फैसला

पुलिस ने 91 डीजे किए जब्त

वहीँ भोपाल पुलिस ने कुछ दिन पहले 91 डीजे संचालकों के विरूद्ध कानूनी कार्रवाई की है। डीजे के अत्यधिक शोर से आम नागरिकों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। इससे पुलिस को भी शांति एवं सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखने में भी काफी दिक्कत हुई। जिसके बाद पुलिस ने इन डीजे संचालकों पर कार्रवाई की और अब इनके 91 डीजे को जप्त कर न्यायलय में पेश किया जाएगा।

Hindi News / Bhopal / डीजे की आवाज से बच्चे की गई जान, दुर्गा विसर्जन में आया हार्ट अटैक

ट्रेंडिंग वीडियो