scriptLIVE RAID VIDEO : राजस्थान की BJP सांसद रंजीता कोली की ‘छापामार कार्रवाई’, मौके पर मच गया हड़कंप | BJP MP Ranjeeta Koli LIVE RAID VIDEO news from Bharatpur | Patrika News
भरतपुर

LIVE RAID VIDEO : राजस्थान की BJP सांसद रंजीता कोली की ‘छापामार कार्रवाई’, मौके पर मच गया हड़कंप

सांसद रंजीता कोली ने ट्वीट में लिखा, ‘मुख्यमंत्री जी! क्या यही है आपका राजस्थान मॉडल? विकास के नाम पर राजस्थान की कांग्रेस सरकार भ्रष्टाचार कर प्रदेशवासियों की आंखों में धूल झोंकने का काम कर रही है।’

भरतपुरJun 05, 2023 / 02:54 pm

Nakul Devarshi

BJP MP Ranjeeta Koli LIVE RAID VIDEO news from Bharatpur

भुसावर, भरतपुर।

सार्वजनिक निर्माण विभाग के कैबिनेट मंत्री भजनलाल जाटव के क्षेत्र में सीमेंट-गिट्टी के साथ मिट्टी मिलाकर सीसी सड़क का निर्माण कराने का मामला सामने आया है। ग्रामीणों की शिकायत पर सांसद रंजीता कोली ने मौके पर पहुंचकर इस गड़बड़ी को पकड़ लिया। दिलचस्प बात है कि सांसद ने मौके से अफसरों को फोन लगाकर बुलाया तो अफसरों ने अवकाश का हवाला देते हुए पल्ला झाड़ लिया।

 

दरअसल, वैर से हलैना रोड पर सीसी सड़क का निर्माण कराया जा रहा है। इसको लेकर ग्रामीणों ने कई बार शिकायत की। लेकिन अफसरों ने कोई सुनवाई नहीं की। इसके बाद ग्रामीणों ने सांसद रंजीता कोली को मामले से अवगत कराया।

 

ग्रामीणों की शिकायत पर सांसद कोली ने रविवार को वैर से हलैना रोड पर बनाई जा रही सीसी सड़क को मौके पर जाकर देखा तो सांसद के सामने श्रमिक सीमेंट और गिट्टी में मिट्टी मिलाते हुए सड़क निर्माण करते मिले। इसके बाद सांसद ने श्रमिकों से पूछा तो उन्होंने ठेकेदार की ओर से मैटेरियल इसी तरह से बताने की बात कही। इस पर सांसद रंजीता कोली ने नाराजगी जताते हुए अफसरों से बात की, लेकिन अफसरों ने रविवार अवकाश बताते हुए अपना पल्ला झाड़ लिया।

 

चहेतों को ठेका देने का आरोप

ग्रामीणों ने सांसद रंजीता कोली को बताया कि उन्होंने सड़क निर्माण में घटिया सामग्री उपयोग की कई बार शिकायत की है। इसको लेकर ठेकेदार की ओर से लगातार धमकियां भी दी जाती हैं। ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए कहा कि मंत्री भजन लाल जाटव की ओर से सड़कों के निर्माण कार्य में भ्रष्टाचार कराया जा रहा है। पैसा लेकर अपने चहेतों को ठेका दिया जाता है। इसी कारण वह घटिया निर्माण करते हैं।

 

अफसरों ने दिया कार्रवाई का भरोसा

जानकारी के अनुसार सीसी सड़क में घटिया सामग्री के उपयोग को लेकर अफसरों ने सांसद को कार्रवाई का आश्वासन दिया है। अफसरों ने सांसद से कहा कि वे जल्द ही मामले की जांच कराकर संबंधित ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

 

इंटरलॉकिंग में उखड़ी हुई ईंटों का उपयोग

भुसावर-वैर सड़क मार्ग पर ठेकेदार की ओर से मीणा कालोनी के पास बनाई जा रही सड़क में इंटरलॉकिंग कार्य में पुरानी ईंटों का उपयोग किया जा रहा है । पूर्व जिला परिषद सदस्य जगदीश मीणा ने बताया कि सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से ठेकेदार की ओर से जो इंटरलॉकिंग का कार्य किया जा रहा है।

 

भ्रष्टाचार को मंत्री का संरक्षण प्राप्त: सांसद कोली

सांसद रंजीता कोली ने ट्वीट करते हुए सीएम अशोक गहलोत और राज्य सरकार को भी निशाने पर लिया। उन्होंने ट्वीट में लिखा, ‘मुख्यमंत्री जी! क्या यही है आपका राजस्थान मॉडल? विकास के नाम पर राजस्थान की कांग्रेस सरकार भ्रष्टाचार कर प्रदेशवासियों की आंखों में धूल झोंकने का काम कर रही है। आज मैंने ग्रामीणों की शिकायत पर वैर की हलैना रोड पर चल रहे सड़क निर्माण कार्य का निरीक्षण किया, जिसमें मैंने पाया गोविंदपुरा गांव के पास सड़क निर्माण कार्य में घटिया सामग्री का उपयोग किया जा रहा है। सीसी रोड के नाम पर सीमेंट गिट्टी के साथ मिट्टी मिलाकर लगाई जा रही है। ग्राम वासियों ने बताया पूर्व में भी उनके द्वारा शिकायत की गई थी पर कोई सुनवाई नहीं हो पाई क्योंकि सड़कों के निर्माण कार्य में हो रहे भ्रष्टाचार को राजस्थान सरकार में मंत्री भजनलाल जाटव का संरक्षण प्राप्त है।

 

सांसद को सड़क बनाने की समझ नहीं है: मंत्री जाटव
यह सड़कें स्टेट रोड फंड से बन रही हैं न कि सेंट्रल से। सांसद को सड़क बनाने की समझ नहीं है। यदि टेक्निकल व्यक्ति कोई कमी बताता है तो उसकी जांच कराएंगे। सांसद भरतपुर के विकास पर ध्यान दें और केन्द्र से कुछ योजनाएं भरतपुर के विकास के लिए लेकर आएं। सांसद सड़क और खान विभाग पर ध्यान कम दें। वह सड़क और अन्य विकास के कार्य नहीं करा सकतीं हैं तो अपने टैंकरों की ही जांच करा लें। यह जनता के हित में रहेगा। – भजनलाल जाटव, केबिनेट मंत्री, सार्वजनिक निर्माण विभाग

https://youtu.be/z2SDKxGXPZQ

Hindi News / Bharatpur / LIVE RAID VIDEO : राजस्थान की BJP सांसद रंजीता कोली की ‘छापामार कार्रवाई’, मौके पर मच गया हड़कंप

ट्रेंडिंग वीडियो