scriptभरतपुर में हेड कांस्टेबल की गोली लगने से मौत, विभाग में मचा हड़कंप; आत्महत्या या कुछ और…जांच जारी | bharatpur rac head constable dies after being shot in panic in police department | Patrika News
भरतपुर

भरतपुर में हेड कांस्टेबल की गोली लगने से मौत, विभाग में मचा हड़कंप; आत्महत्या या कुछ और…जांच जारी

Rajasthan News: भरतपुर में RAC के मुख्यालय में तैनात हेड कांस्टेबल दिगम्बर सिंह द्वारा खुद को गोली मारने का मामला सामने आया है। इलाज के दौरान हेड कांस्टेबल ने दम तोड़ दिया।

भरतपुरOct 14, 2024 / 03:58 pm

Nirmal Pareek

Rajasthan News: भरतपुर में राजस्थान आर्म्ड कांस्टेबुलरी (RAC) के मुख्यालय में तैनात हेड कांस्टेबल दिगम्बर सिंह द्वारा खुद को गोली मारने का मामला सामने आया है। घटना के बाद उन्हें तुरंत इलाज के लिए आरबीएम अस्पताल ले जाया गया, लेकिन इलाज के दौरान हेड कांस्टेबल ने दम तोड़ दिया। बता दें घटना सोमवार को भरतपुर शहर के मथुरा गेट इलाके में 7वीं आरएसी यूनिट में हुई।

पुलिस विभाग में शोक की लहर

जानकारी के मुताबिक हेड कांस्टेबल दिगम्बर सिंह ने RAC मुख्यालय में ड्यूटी के दौरान ही खुद को गोली मार ली। घटना के बाद साथी पुलिसकर्मियों ने उन्हें तुरंत अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने उनकी हालत नाजुक देखते हुए तुरंत इलाज शुरू किया, लेकिन ज्यादा खून बहने की वजह से उन्हें बचाया नहीं जा सका।
आरबीएम अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया कि दिगम्बर सिंह को गहरी चोट के कारण बचाना संभव नहीं हो पाया। उनके निधन से पूरे पुलिस विभाग में शोक की लहर है। बताया जा रहा है कि दिगंबर सिंह भरतपुर के सिनसिनी गांव के रहने वाले थे। वे भरतपुर शहर के सुभाष नगर इलाके में परिवार के साथ रहते थे। परिवार में पत्नी, दो जुड़वां बेटा-बेटी हैं।
यह भी पढ़ें

बुजुर्ग की परेशानी देखकर गुस्साए CM भजनलाल, अधिकारी से पूछा- आपको दर्द नहीं होता? देखें VIDEO

मामले की जांच में जुटी पुलिस

इस दुखद घटना के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि हेड कांस्टेबल ने यह कदम क्यों उठाया। पुलिस उनके सहकर्मियों और परिवारजनों से पूछताछ कर रही है, जिससे घटना के पीछे के कारणों का पता लगाया जा सके।
इस दर्दनाक घटना के बाद अब सभी की नजरें पुलिस जांच पर टिकी हैं, जो यह पता लगाएगी कि आखिर इस घटना के पीछे क्या कारण थे।

यह भी पढ़ें

Rajasthan: उपचुनाव से पहले कांग्रेस की बढ़ी चिंता, यहां से मुस्लिम समाज ने टिकट के लिए उठाई मांग

Hindi News / Bharatpur / भरतपुर में हेड कांस्टेबल की गोली लगने से मौत, विभाग में मचा हड़कंप; आत्महत्या या कुछ और…जांच जारी

ट्रेंडिंग वीडियो