scriptबारिश के लिए तपस्या कर रहे ‘पागल बाबा’ की मौत, सामने आई ये वजह | Pagal baba doing penance for rain dies due to heat stroke in Bareilly | Patrika News
बरेली

बारिश के लिए तपस्या कर रहे ‘पागल बाबा’ की मौत, सामने आई ये वजह

Bareilly News: यूपी के संभल में पंच-अग्नि तपस्या कर रहे पागल बाबा की मौत हो गई।

बरेलीMay 28, 2024 / 06:16 pm

Aman Kumar Pandey

pagal baba
UP News: संभल में रविवार 26 मई को अत्यधिक गर्मी के कारण विश्व शांति, कल्याण और नशीली दवाओं की लत से मुक्ति के लिए उपवास और पंच-अग्नि तपस्या (पांच अग्नि तपस्या) कर रहे एक 72 वर्षीय पुजारी की मृत्यु हो गई। इस साधु को लोग कमलीवाले पागल बाबा के नाम से जानते थे।15 साल तक उनके शिष्य रहे राजेंद्र प्रसाद तिवारी ने कहा,”बाबा की मृत्यु हीट स्ट्रोक से हुई। वह ग्लोबल वार्मिंग और ग्रह भर में बढ़ते तापमान के बारे में चिंतित थे और मानव जाति की भलाई के लिए तपस्या पर थे।”

अचानक तबियत बिगड़ी और हो गई मौत

एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक कमलीवाले वाले पागल बाबा अमेठी जिले के रहने वाले थे। वो संभल के कैली थाना क्षेत्र के बेनीपुर में पंच-अग्नि तपस्या कर रहे थे। इसी दौरान बाबा की मौत हो गई है। वहीं इस मामले पर मजिस्ट्रेट विनय मिश्रा ने बताया कि बीते रविवार को साधु की तबियत अचानक खराब हो गई। तबियत खराब होने की स्थिति में साधु बाबा को स्थानीय लोग जिला अस्पताल ले जा रहे थे इसी बीच रास्ते में ही उनकी मौत हो गई।
यह भी पढ़ें

फलोदी सट्टा बाजार के दावों ने फिर से चौंकाया, यूपी में बीजेपी को घटाया सपा गठबंधन को बढ़ाया

पागल बाबा 23 बार कर चुके थे इस तरह की तपस्या

साधु की मौत के बाद संभल जिला प्रशासन ने बताया कि बाबा ने जिले के 23 भिन्न-भिन्न जगहों पर इसी तरह से तपस्या की थी। लेकिन इस बार दुर्भाग्यवस बाबा की मौत हो गई।

लोग उठा रहे संभल प्रशासन पर सवाल

वहीं संभल प्रशासन से आदेश मिलने को लेकर लोग सवाल उठा रहे हैं। लोगों का कहना है कि इतनी प्रंचड और भीषण गर्मी में प्रशासन ने कमलीवाले बाबा को आग जलाकर तपस्या करने की अनुमति किस आधार पर दे दी। 

Hindi News/ Bareilly / बारिश के लिए तपस्या कर रहे ‘पागल बाबा’ की मौत, सामने आई ये वजह

ट्रेंडिंग वीडियो