scriptसपा के पूर्व जिला सचिव ने बीडीए टीम को बनाया बंधक, कैंट थाने में एफआईआर, 50 हजार रिश्वत मांगने का आरोप | Patrika News
बरेली

सपा के पूर्व जिला सचिव ने बीडीए टीम को बनाया बंधक, कैंट थाने में एफआईआर, 50 हजार रिश्वत मांगने का आरोप

बदायूं रोड पर अवैध निर्माण की सूचना मिलने पर बरेली विकास प्राधिकरण (बीडीए) की टीम पर हमला और बंधक बनाए जाने का मामला सामने आया है।

बरेलीOct 05, 2024 / 09:12 pm

Avanish Pandey

बरेली। बदायूं रोड पर अवैध निर्माण की सूचना मिलने पर बरेली विकास प्राधिकरण (बीडीए) की टीम पर हमला और बंधक बनाए जाने का मामला सामने आया है। समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व जिला सचिव राजकुमार सिंह समेत कई लोगों पर बीडीए की टीम को कमरे में बंद करके मारपीट करने का आरोप है। घटना शुक्रवार को हुई, और शनिवार को इस संबंध में थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।
अवैध कॉलोनी पर कार्रवाई को पहुंची थी बीडीए की टीम

शुक्रवार को बीडीए के सुपरवाइजर ओमप्रकाश और उनके साथी बच्चन वर्मा अवैध निर्माण की रोकथाम के लिए बदायूं रोड पर लाल फाटक इलाके में पहुंचे थे। बीडीए को सूचना मिली थी कि 50 बीघा जमीन पर बिना स्वीकृति के प्लाटिंग की जा रही है, और एक हजार वर्ग गज पर नौ मीटर ऊंची दीवारें बनाई जा रही हैं। जब दोनों सुपरवाइजर मौके पर पहुंचे और निर्माण के बारे में जानकारी लेने लगे, तो सपा के पूर्व जिला सचिव राजकुमार सिंह ने उन्हें कॉलोनी के अंदर बुलाकर दरवाजा बंद कर दिया।
बीडीए टीम ने कैंट थाने में सपा नेता पर दर्ज कराया मुकदमा
आरोप है कि राजकुमार सिंह ने अपने बेटे और छह अन्य लोगों के साथ मिलकर बीडीए टीम के साथ गाली-गलौज की और मारपीट की। करीब एक घंटे तक दोनों सुपरवाइजरों को बंधक बनाकर रखा गया और फिर गेट खोलकर उन्हें वहां से भगा दिया गया। बीडीए की ओर से कैंट थाना में तहरीर दी गई, जिसके आधार पर राजकुमार सिंह और अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है, और अवैध निर्माण को लेकर नोटिस भी जारी किया गया है। बीडीए उपाध्यक्ष मनिकंडन ए ने बताया कि अवैध कब्जे के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी और ध्वस्तीकरण की प्रक्रिया भी की जाएगी।
सपा नेता राजकुमार सिंह का बयान

राजकुमार सिंह ने बीडीए टीम पर 50 हजार रुपये की मांग का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि वे केवल दीवार का निर्माण कर रहे थे, और बीडीए के कर्मचारियों ने अवैध निर्माण का हवाला देकर उनसे वसूली की कोशिश की। पहले 5 हजार रुपये देने की बात की गई, लेकिन बाद में 50 हजार की मांग की गई। उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें गलत तरीके से कॉलोनाइजर बताया गया है। राजकुमार सिंह सपा के पूर्व जिला सचिव और जिला पंचायत सदस्य रह चुके हैं।
बीडीए का बयान

बीडीए उपाध्यक्ष मनिकंडन ए ने कहा, “टीम के साथ जो घटना हुई है, उसकी रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। पुलिस जांच कर रही है और अवैध कब्जे को लेकर नोटिस भी जारी किया गया है। जल्द ही अवैध निर्माण को ध्वस्त किया जाएगा।”

Hindi News / Bareilly / सपा के पूर्व जिला सचिव ने बीडीए टीम को बनाया बंधक, कैंट थाने में एफआईआर, 50 हजार रिश्वत मांगने का आरोप

ट्रेंडिंग वीडियो