scriptUP Rain Alert: 15, 16, 17 जुलाई को सीतापुर, हरदोई, लखीमपुर और बाराबंकी में भारी बारिश और बाढ़ का Alert | Heavy rain and flood alert in Sitapur, Hardoi, Lakhimpur and Barabanki on 15, 16 and 17 July | Patrika News
बाराबंकी

UP Rain Alert: 15, 16, 17 जुलाई को सीतापुर, हरदोई, लखीमपुर और बाराबंकी में भारी बारिश और बाढ़ का Alert

मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के सीतापुर, हरदोई, लखीमपुर और बाराबंकी जिलों में 15, 16, और 17 जुलाई को भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इन जिलों में बाढ़ की संभावना को देखते हुए प्रशासन ने सतर्कता बढ़ा दी है।

बाराबंकीJul 15, 2024 / 03:19 pm

Ritesh Singh

IMD alert for rain in uttar pradesh

IMD alert for rain in uttar pradesh

Heavy Rain Alert in UP :  मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि 15, 16 और 17 जुलाई को सीतापुर, हरदोई, लखीमपुर और बाराबंकी में भारी बारिश हो सकती है। इस दौरान इन जिलों में तेज हवाओं के साथ मूसलधार बारिश होने की संभावना है, जिससे जलभराव और बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो सकती है।

15 जुलाई

पहले दिन बारिश की तीव्रता मध्यम से भारी हो सकती है। निचले इलाकों में जलभराव शुरू हो सकता है। प्रशासन ने लोगों से सावधानी बरतने और अनावश्यक यात्रा से बचने की अपील की है।

16 जुलाई

दूसरे दिन बारिश और तेज हो सकती है। इस दिन जलभराव और बाढ़ की स्थिति गंभीर हो सकती है। किसानों को सलाह दी गई है कि वे अपनी फसलों की सुरक्षा के लिए आवश्यक कदम उठाएं और जल निकासी की व्यवस्था करें।

17 जुलाई

तीसरे दिन भी भारी बारिश जारी रहने की संभावना है। बाढ़ प्रभावित इलाकों में प्रशासन राहत और बचाव कार्यों में जुटा रहेगा। लोगों को सुरक्षित स्थानों पर रहने और प्रशासन के निर्देशों का पालन करने की सलाह दी गई है।

प्रशासन की तैयारियां

स्थानीय प्रशासन ने बाढ़ और जलभराव की स्थिति से निपटने के लिए तैयारियां पूरी कर ली हैं। राहत और बचाव कार्यों के लिए टीमें तैनात की गई हैं। निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को सतर्क रहने और सुरक्षित स्थानों पर जाने के निर्देश दिए गए हैं।

किसानों और निवासियों से अपील

प्रशासन ने किसानों को फसलों की सुरक्षा के लिए जल निकासी की व्यवस्था करने की सलाह दी है। स्थानीय निवासियों से अपील की गई है कि वे मौसम की ताजा जानकारी प्राप्त करते रहें और प्रशासन द्वारा जारी किए गए निर्देशों का पालन करें।

Hindi News/ Barabanki / UP Rain Alert: 15, 16, 17 जुलाई को सीतापुर, हरदोई, लखीमपुर और बाराबंकी में भारी बारिश और बाढ़ का Alert

ट्रेंडिंग वीडियो