scriptबिजली कटौती और पानी की समस्या को लेकर पंचायत के सामने ग्रामीण धरने पर बैठे | विरोध प्रदर्शन: ग्रामीणों की मांग नया ट्रांसफॉर्मर लगाया जाए | Patrika News
बालोद

बिजली कटौती और पानी की समस्या को लेकर पंचायत के सामने ग्रामीण धरने पर बैठे

ग्राम देवारभाट के अटल चौक के मोहल्लेवासी पेयजल समस्या व बिजली कटौती से जूझ रहे हैं। कई बार ग्राम पंचायत को अवगत कराने के बाद भी समस्या हल नहीं हुई है। नाराज ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत के सामने धरना दिया।

बालोदJul 09, 2024 / 11:54 pm

Chandra Kishor Deshmukh

ग्राम देवारभाट के अटल चौक के मोहल्लेवासी पेयजल समस्या व बिजली कटौती से जूझ रहे हैं। कई बार ग्राम पंचायत को अवगत कराने के बाद भी समस्या हल नहीं हुई है। नाराज ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत के सामने धरना दिया।

Power cut & Drinking water problem ग्राम देवारभाट के अटल चौक के मोहल्लेवासी पेयजल समस्या व बिजली कटौती से जूझ रहे हैं। कई बार ग्राम पंचायत को अवगत कराने के बाद भी समस्या हल नहीं हुई है। नाराज ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत के सामने धरना दिया। ग्राम पंचायत सरपंच, सचिव व विद्युत विभाग के अधिकारी के खिलाफ नारेबाजी भी की।

बीती से बिजली गुल मंगलवार दोपहर तक नहीं आई

ग्रामीणों की माने तो समस्या कुछ वर्षों से चली आ रही है। बीती रात बारिश के बाद से बिजली बंद हुई, जो मंगलवार दोपहर तक नहीं आई। गांव का मोटरपंप भी नहीं चला, जिसके कारण अटल चौक के मोहल्लेवासी पानी के लिए तरस गए। ग्रामीणों ने ट्रांसफॉर्मर बदलकर बड़ा ट्रांसफॉर्मर लगाने की मांग की। अटल चौक मोहल्लेवासियों, गश्तीटोला, अंधियाटोला के लिए अलग से ट्रांसफॉर्मर लगाया जाए।

यह भी पढ़ें :

सियादेवी से रानी माई जा रहे लोगों की बाइक अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराई, तीन की मौत

सरपंच ने कहा-बिजली विभाग को पत्र लिख रहे हैं

ग्रामीण सुबह 8 बजे से ही धरने पर बैठ गए थे। जानकारी सरपंच, उपसरपंच को हुई तो ग्राम पंचायत पहुंचे। सरपंच वर्षा जाचक ने कहा कि विद्युत विभाग को पत्र लिखा जाएगा। ग्रामीणों को पानी की समस्या रहती है तो टैंकर से पानी सप्लाई करते हैं। हालांकि आंदोलन कर रहे ग्रामीणों ने इस बात को नकार दिया।

ज्यादा किलोवाट का ट्रांसफॉर्मर लगा दें तो मिले राहत

ग्रामीण अध्यक्ष पुनीत राम, भगीरथी निषाद, जनक राम, भूपेश देवांगन, रमेश देवांगन, संदीप, हरिशंकर, गुलशन, विक्की, गोविंद राम देवांगन ने बताया कि गांव में बिजली पानी की ज्यादा समस्या है। इसको दूर करना जरूरी है। अटल चौक से जो बिजली कनेक्शन दिया गया है, वहां ट्रांसफॉर्मर लगा दें तो आसानी से बिजली समस्या दूर हो जाएगी। रोज-रोज बिजली गुल होने के कारण स्कूली बच्चे रात में चिमनी जलाकर या फिर टॉर्च की रोशनी में पढ़ाई करते हैं।

यह भी पढ़ें :

भुईयां ऐप में गड़बड़ी सहित 32 मांगों को लेकर पटवारी हड़ताल, जिले के 150 पटवारी शामिल

ग्रामीणों ने बताई अपनी समस्याएं

बिजली बंद हुई तो पानी नहीं मिलेगा

ग्रामीण कुंती बाई ने कहा कि हमारे मोहल्ले में बिजली की समस्या है। बिजली बंद तो पानी नहीं मिलता। बीती रात से बिजली नहीं आई है। जल्द समस्या से निजात दिलाएं।

पंचायत समस्या पर नहीं दे रही ध्यान

ग्रामीण खेमिन बाई ने कहा कि बिजली व पानी की समस्याओं से कई बार ग्राम पंचायत को अवगत कराया जा चुका है। लेकिन कोई राहत नहीं मिली है। इस पर विशेष ध्यान दिया जाए।

यह भी पढ़ें :

प्राथमिक शाला जुन्नापानी में शिक्षक नहीं होने पर ग्रामीणों ने की तालाबंदी

समस्या क्यों दूर नहीं हो रही, समझ से परे

ग्रामीण भूपेश देवांगन ने कहा कि बीते साल से समस्या है। हर बार समस्या को लेकर सरपंच व बिजली विभाग के अधिकारी से भी गुहार लगा चुके हैं। किस वजह से समस्याओं को दूर नहीं करते समझ से परे है।

सरपंच समस्या दूर करने पहल नहीं कर रही

ग्रामीण जनक लाल साहू ने कहा कि गांव में बिजली पानी की समस्या हो रही है, उसके जिम्मेदार ग्राम पंचायत है। यहां के सरपंच समस्याओं को दूर करने कोई पहल नहीं कर रही है।

यह भी पढ़ें :

बालोद जिले में औसत 19.1 मिमी बारिश, पानी के तेज बहाव में सड़क व पुलिया और कमजोर

हमने विद्युत विभाग को लिखा पत्र

देवारभाट सरपंच वर्षा बाई जाचक ने कहा कि ग्रामीणों की समस्याओं से अवगत हूं। ग्राम पंचायत लगातार प्रयास कर रही है। हमने विद्युत विभाग को पत्र लिखा है। जल्द इस समस्या का समाधान करने की अपील भी की है।

Hindi News/ Balod / बिजली कटौती और पानी की समस्या को लेकर पंचायत के सामने ग्रामीण धरने पर बैठे

ट्रेंडिंग वीडियो