scriptBudh Rashi Parivartan: बुध ने बदली राशि, इन राशि के लोगों की लाइफ में आएगा उतार-चढ़ाव, जानें किन उपायों से बुध देंगे शुभ फल | Budh Rashi Parivartan Budha grah changed zodiac sign these people will have ups downs in lives financial condition love life budh ka upay which measures Mercury auspicious results give | Patrika News
धर्म/ज्योतिष

Budh Rashi Parivartan: बुध ने बदली राशि, इन राशि के लोगों की लाइफ में आएगा उतार-चढ़ाव, जानें किन उपायों से बुध देंगे शुभ फल

Budh rashi parivartan: ग्रहों के राजकुमार बुध का 19 जुलाई शुक्रवार को रात 8.31 बजे सिंह राशि में गोचर हो गया। यहां जानिए उन राशियों के बारे में जानेंगे, जिनके जीवन में बुध राशि परिवर्तन से उतार चढ़ाव आने वाला है, साथ ही कमजोर बुध को मजबूत करने का उपाय (budh majboot karne ka upay)…

भोपालJul 20, 2024 / 12:55 pm

Pravin Pandey

Budh Rashi Parivartan

बुध राशि परिवर्तन 19 जुलाई 2024

कर्क राशि

Budh Rashi Parivartan: सिंह राशि में बुध का राशि परिवर्तन कर्क राशि के लोगों के लिए धन हानि होने का संकेत दे रहा है। साथ ही परिवार में भी आपको कुछ असफलताओं का सामना करना पड़ सकता है जिससे जीवन में कुछ भ्रम पैदा होने की आशंका है। इस अवधि कर्क राशि वाले अवांछित तरीके से नौकरी बदल सकते हैं जिससे आपके जीवन से कुछ मूल्यवान अवसर हाथ से निकल सकते हैं।
यदि आप व्यापारी हैं तो अच्छा मुनाफा कमाने का अवसर नहीं मिलने वाला। इस समय आपको कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा। धन के मामले में लापरवाही भारी पड़ेगी। यात्रा के दौरान धन हानि हो सकता है। रिश्ते में सामंजस्य की कमी से लाइफ पार्टनर के साथ दिक्कत आ सकती है। सिंह राशि में बुध गोचर की अवधि में कर्क राशि वालों को आंखों में दर्द और त्वचा में जलन का सामना करना पड़ सकता है। रोजाना 21 बार ॐ दुर्गाय नमः मंत्र का जाप करें, लाभ मिलेगा।
ये भी पढ़ेंः

Sawan 2024: 72 साल बाद सावन में बन रहा ये दुर्लभ योग, 3 राशियों को मिलेगा महादेव का विशेष आशीर्वाद

kark rashi par budh gochar ka prabhav
कर्क राशि पर बुध गोचर का प्रभाव

कन्या राशि

बुध का सिंह राशि में गोचर कन्या राशि वालों को काम और स्वास्थ्य को लेकर जागरूक बनाएगा। आपको इन क्षेत्रों में कुछ परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है। करियर में तरक्की के लिए विदेश भी जा सकते हैं। व्यापारी हैं तो वर्तमान व्यवसाय को बंद करके कोई नया व्यवसाय शुरू करने का विचार कर सकते हैं। नए व्यवसाय से आपको लाभ भी मिलेगा। इस समय खर्च की योजना न बनाने के चलते आपको नुकसान हो सकता है। कभी-कभी स्थिति आपके नियंत्रण से बाहर भी जा सकती है और आपको इसके गंभीर परिणाम भी भुगतने पड़ सकते हैं। जीवनसाथी के साथ अच्छे पलों का आनंद नहीं ले पाएंगे क्योंकि आप अपने जीवन में कई मुद्दों के चलते परेशान रहेंगे। तनाव और आराम की कमी के चलते आप परेशान रहेंगे। प्रतिदिन 21 बार ॐ नमो नारायण मंत्र का जाप करें।
ये भी पढ़ेंः

Budh Gochar Singh Rashi: इन राशियों पर होने वाली है धन वर्षा, बुध गोचर से करियर में मिलेगी तरक्की

kanya rashi par budh gochar ka prabhav
बुध गोचर का कन्या राशि पर प्रभाव

वृश्चिक राशि

बुध का गोचर वृश्चिक राशि के लोगों को काम पर ज्यादा ध्यान देने और पैसों के लेनदेन में एकरूपता बनाए रखने के लिए जागरूक बनाएगा । इस समय वृश्चिक राशि वालों को अपने काम पर ज्यादा ध्यान देना होगा और करियर में तरक्की के लिए विचार करना होगा। इस समय वृश्चिक राशि वालों को अधिक लाभ के साथ कुछ असफलताएं भी मिलेंगी। यह आपको सोचने पर विवश करेगा। इस समय आपका लाभ और खर्च दोनों ही बढ़ेगा और जीवन में उतार-चढ़ाव आता रहेगा। जीवन साथी के साथ अहम की समस्याएं आ सकती हैं। ये आपके जीवन से खुशियों को कम कर सकती हैं। रोग प्रतिरोधक क्षमता में कमी से भूख में कुछ गिरावट देखने को मिल सकती है। प्रतिदिन 27 बार ॐ भौमाय नमः मंत्र का जाप करें।
vrishchik rashi par budh gochar ka prabhav
वृश्चिक राशि पर बुध राशि परिवर्तन का असर

मकर राशि

मकर राशि के लोगों के लिए सिंह राशि में बुध गोचर आपके प्रयासों में बाधाएं लेकर आएगा। हालांकि कभी-कभी आपको अप्रत्याशित तरीके से लाभ भी मिल सकता है। करियर में असंतुष्टि और काम के दबाव के चलते नौकरी बदलने का विचार कर सकते हैं। हालांकि यहां आपको स्थिति के साथ तालमेल बिठाने की आवश्यकता रहेगी। व्यापारी हैं तो आपको आगे विस्तार करने में असफलताओं का सामना करना पड़ेगा, इससे नुकसान होगा। इस समय आपके खर्च ज्यादा रहेंगे, सही ढंग से रुपये का प्रबंधन न कर पाने से बजट बिगड़ सकता है। जीवन साथी के साथ सकारात्मक नहीं रह पाएंगे। इसका असर आपके रिश्ते पर पड़ेगा। आपको भूख न लगने के कारण पेट में दर्द हो सकता है। रोजाना 33 बार ॐ शिव ॐ शिव ॐ मंत्र का जाप करें।
makar rashi par budh rashi parivartan ka prabhav
मकर राशि पर बुध राशि परिवर्तन का प्रभाव

कुंभ राशि

कुंभ राशि के लोगों के लिए सिंह राशि में बुध का राशि परिवर्तन दोस्तों के साथ अच्छे रिश्ते बनकर चलने में परेशानियां लाएगा। भविष्य में किसी से आपका रिश्ता भी बिगड़ सकता है। करियर में सफलता और हानि दोनों मिलेगी जो आपके विकास में बाधा साबित होने वाली है। आप व्यापारी हैं तो व्यावसायिक साझेदारों के साथ कुछ समस्याएं उठानी पड़ सकती हैं जो आपके व्यवसाय की गति को धीमा करने वाली साबित होगी। यात्रा के दौरान लापरवाही के चलते आपको धन हानि हो सकती है। जीवनसाथी के साथ रिश्ते में रोमांस कम होगा, यह बात परेशान करेगी। जीवन साथी के स्वास्थ्य पर मोटा पैसा खर्च करना पड़ सकता है। प्रतिदिन 23 बार ॐ शिवाय नमः मंत्र का जाप करें।
budh rashi parivartan ka kumbh rashi par prabhav
बुध राशि परिवर्तन का कुंभ राशि पर प्रभाव
budh upay
बुध मजबूत करने का उपाय

मीन राशि

मीन राशि के लोगों के लिए सिंह राशि में बुध गोचर आपके विकास में रूकावटें लाएगा और परिवार में सुख सुविधाओं की कमी होगी। पारिवारिक समस्याएं भी इस अवधि में आपके जीवन में आने वाली हैं। कार्यस्थल पर कड़ी मेहनत के बावजूद आपको वरिष्ठों से सहयोग और मान्यता नहीं मिलेगी जिससे आपकी सफलता में कुछ गिरावट देखने को मिल सकती है। व्यापारी हैं तो प्रतिस्पर्धा के चलते आपका मुनाफा कम होगा, ऐसे में आपको योजना बनाने की आवश्यकता पड़ेगी। इस समय सामान्य धन कमाने की बजाय ऋण से लाभ हो सकता है। इस अवधि में बचत की गुंजाइश काफी कम रहने वाली है। जीवनसाथी के साथ आपको परेशानियां उठानी पड़ सकती है। साथ ही आप अपने रिश्ते के मूल्यों को बनाए रखने में कामयाब नहीं होंगे। स्वास्थ्य औसत रहेगा, पेट संबंधित समस्या होगी। रोजाना 33 बार ॐ गणेशाय नमः मंत्र का जाप करें, राहत मिलेगी।
budh rashi parivartan ka meen rashi par prabhav
मीन राशि वालों पर बुध राशि परिवर्तन का प्रभाव

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Budh Rashi Parivartan: बुध ने बदली राशि, इन राशि के लोगों की लाइफ में आएगा उतार-चढ़ाव, जानें किन उपायों से बुध देंगे शुभ फल

ट्रेंडिंग वीडियो