scriptप्रसिद्ध बांग्लादेशी फोटोग्राफर अनवर हुसैन की होटल में संदिग्ध मौत | Suspected death of renowned Bangladeshi photographer Anwar Hussain | Patrika News
एशिया

प्रसिद्ध बांग्लादेशी फोटोग्राफर अनवर हुसैन की होटल में संदिग्ध मौत

प्रसिद्ध फोटोग्राफर और छायाकार अनवर हुसैन की एक होटल में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई।

Dec 01, 2018 / 09:37 pm

mangal yadav

photographer Anwar Hossain

प्रसिद्ध बांग्लादेशी फोटोग्राफर अनवर हुसैन की होटल में संदिग्ध मौत

ढाकाः प्रसिद्ध बांग्लादेशी फोटोग्राफर और छायाकार अनवर हुसैन शनिवार को ढाका के एक होटल में मृत पाए गए। बांग्लादेश में जन्मे फ्रांसीसी नागरिक हुसैन ने फोटोग्राफी में 60 से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार जीते हैं। उन्होंने 15 काल्पनिक और 30 डॉक्यूमेंट्री फिल्में बनाई हैं। साथ ही उन्होंने आठ तस्वीर पुस्तकें भी प्रकाशित की हैं। स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, 70 वर्षीय हुसैन बतौर जज एक फोटोग्राफी प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए ढाका आए थे। पुलिस ने पंथापथ इलाके स्थित होटल ओलियो ड्रीम हेवन के उनके कमरे का दरवाजा तोड़कर उनके शव को बरामद किया। उनकी मौत का कारण अभी अज्ञात है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार
होटल के अधिकारियों ने कहा कि सुबह में हुसैन से मिलने दो लोग आए थे। अधिकारियों ने पुलिस को उस वक्त सूचित किया जब उन्होंने अपना दरवाजा नहीं खोला और न ही फोन का जवाब दिया। बाद में पुलिस ने बिस्तर पर उनका शव पाया। अधिकारियों ने कहा कि उनके शव पर चोट का कोई निशान नहीं पाया गया है और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। हुसैन दो दशक से फ्रांस में रह रहे थे। फ्रांस का पासपोर्ट हासिल करने के बाद वह कुछ साल पहले बांग्लादेश लौट आए थे और शरियातपुर में रहना शुरू कर दिया था।

Hindi News / world / Asia / प्रसिद्ध बांग्लादेशी फोटोग्राफर अनवर हुसैन की होटल में संदिग्ध मौत

ट्रेंडिंग वीडियो