scriptउद्धव की शिवसेना ने जारी की 65 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, एकनाथ शिंदे के सामने उतारा हुकुम का इक्का | Uddhav Thackeray Shiv Sena released first list of 65 candidates Eknath Shinde vs Kedar Dighe | Patrika News
मुंबई

उद्धव की शिवसेना ने जारी की 65 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, एकनाथ शिंदे के सामने उतारा हुकुम का इक्का

Uddhav Thackeray Shiv Sena 1st List : महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए उद्धव ठाकरे की शिवसेना (यूबीटी) ने पहली लिस्ट की घोषणा कर दी है।

मुंबईOct 23, 2024 / 08:05 pm

Dinesh Dubey

Eknath Shinde vs Uddhav Thackeray
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना (UBT) ने बुधवार को 65 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। ठाकरे की शिवसेना ने अपनी पहली सूची में लगभग उन सभी विधायकों को फिर से टिकट दिया है, जिन्होंने जून 2022 में एकनाथ शिंदे की बगावत के बावजूद उनका साथ दिया। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के खिलाफ उनके सियासी गुरु आनंद दिघे के भतीजे केदार दिघे को मौका दिया गया है। जबकि आदित्य ठाकरे को एक बार फिर मुबई की वर्ली सीट से उतारा गया है।
उद्धव ठाकरे ने एक बार फिर उन लगभग सभी विधायकों को मौका दिया है जो शिवसेना में विभाजन के बाद उनके खेमे में आये थे। आदित्य ठाकरे को वर्ली से दोबारा उम्मीदवार बनाया गया है। बांद्रा पूर्व से वरुण सरदेसाई को टिकट दिया गया है। जबकि शिवसेना प्रमुख एकनाथ शिंदे के सामने ठाणे शहर के कोपरी-पाचपाखाडी से केदार दिघे को प्रत्याशी बनाया है।
बता दें कि विपक्षी गठबंधन महाविकास आघाडी (MVA) ने आज विधानसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे का फार्मूला फाइनल कर लिया है। एमवीए में कांग्रेस, शिवसेना (उद्धव गुट) और एनसीपी (शरद पवार) शामिल है।

यह भी पढ़ें

Shiv Sena Candidate List : किसी की पत्नी तो किसी का बेटा-भाई, शिवसेना की पहली लिस्ट में दिखी परिवारवाद की झलक

Uddhav Thackeray Shiv Sena Candidate List

85-85-85 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव!

मुंबई में सीट शेयरिंग पर संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा, “आज शरद पवार के नेतृत्व में एमवीए की बैठक हुई, जिसमें तीनों दलों ने 85-85 सीटों पर चुनाव लड़ने फैसला किया है और 18 सीटों को समाजवादी पार्टी, शेकाप समेत गठबंधन की अन्य सहयोगियों को दिया जाएगा, सहयोगी दलों से बातचीत की जाएगी और कल तक सब कुछ साफ हो जाएगा। हम महाविकास अघाड़ी के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं और हम सरकार बनाएंगे।”

महाराष्ट्र की 288 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव के लिए मतदान 20 नवंबर को होगा और वोटों की गिनती 23 नवंबर को होगी। नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी थी, जो 29 अक्टूबर तक चलेगी। मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल 26 नवंबर को खत्म होगा।

Hindi News / Mumbai / उद्धव की शिवसेना ने जारी की 65 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, एकनाथ शिंदे के सामने उतारा हुकुम का इक्का

ट्रेंडिंग वीडियो