scriptLeopard In Amroha: वन विभाग को लगातार छका रहा तेंदुआ, अमरोहा जिले में 6 जगह पर लगे पिंजरे खाली | Cages installed at 6 places in Amroha district are empty | Patrika News
अमरोहा

Leopard In Amroha: वन विभाग को लगातार छका रहा तेंदुआ, अमरोहा जिले में 6 जगह पर लगे पिंजरे खाली

Leopard In Amroha: यूपी के अमरोहा में तेंदुआ अब हिंसक हो गया है। इससे लोगों में डर बढ़ गया है। नौगांवा सादात क्षेत्र में वन विभाग ने 6 जगह पिंजरे लगाए हैं लेकिन तेंदुआ कैद नहीं हो पा रहा है।

अमरोहाOct 14, 2024 / 08:20 am

Mohd Danish

Cages installed at 6 places in Amroha district are empty

Leopard In Amroha: वन विभाग को लगातार छका रहा तेंदुआ।

Leopard In Amroha News: अमरोहा जिले में तेंदुआ अब हिंसक होने लगा है। जिससे लोगों में दहशत बढ़ रही है। नौगांवा सादात क्षेत्र में तेंदुए द्वारा हमला करने के दो मामले होने के बाद वन विभाग भी सतर्कता बरत रहा है। हालांकि, चिंता का विषय यह है कि 6 जगह पर विभाग द्वारा पिंजरे लगाने के बाद भी तेंदुआ कैद नहीं हो पाया है।
माना जा रहा है कि इसकी वजह यह है कि तेंदुआ लगातार अपनी लोकेशन बदल रहा है। जिले में हर दिन तेंदुए का आतंक बढ़ रहा है। लोगों का लगातार तेंदुए सामान हो रहा है, तो अब वह हमलावर भी हो गया है। बीते महीने गजरौला के खजूरी के प्राइमरी स्कूल में तेंदुआ पहुंच गया था।
यह भी पढ़ें

मोहम्मद शमी के कोच पर युवक ने की अभद्र टिप्पणी, बदरुद्दीन सिद्दीकी ने डीआईजी से की शिकायत

जिसके बाद वन विभाग की टीम ने डेरा डालने के साथ पिंजरा भी लगा दिया। तेंदुए आसानी से पिंजरे में कैद हो जाए, इसके लिए बकरा भी बांधा था, लेकिन कई दिन बाद भी तेंदुआ उसमें नहीं फंसा। वन विभाग के अधिकारियों का कहना था कि पिंजरे के आसपास तेंदुए के पंजे के निशान तो पाए गए, लेकिन वह पिंजरे में नहीं फंसा।

Hindi News / Amroha / Leopard In Amroha: वन विभाग को लगातार छका रहा तेंदुआ, अमरोहा जिले में 6 जगह पर लगे पिंजरे खाली

ट्रेंडिंग वीडियो