scriptसिलीबेरी एनिकट की चली चादर, सूकड़ी नदी में बहाव हुआ तेज | Patrika News
अलवर

सिलीबेरी एनिकट की चली चादर, सूकड़ी नदी में बहाव हुआ तेज

बहते पानी से बाइक निकालना हो रहा मुश्किल, वाहन चालक हो रहे परेशान, नदी के दोनों ओर के गांवों से आने वालों को हो रही परेशानी

अलवरSep 04, 2024 / 04:27 pm

Ramkaran Katariya

अलवर. जिले में मालाखेड़ा उपखंड क्षेत्र से बालेटा रैबारी बास होकर नाहर शक्ति धार्मिक स्थल पर जाने वाले कच्चे मार्ग के बीच पड़ने वाली सूकडी नदी में बुधवार को भी तेज बहाव जारी रहा। कुछ लोग कम पानी समझकर उसमें से बाइक निकालते नजर आए, लेकिन गहरा पानी होने के कारण बाइक बंद हो गई, जिसे धक्का देकर निकाला गया।
रियासतकाल के दौरान राजऋषि सवाई जयसिंह की ओर से निर्मित होदी के भवन वाले सिलीबेरी स्थित एनिकट में पानी की आवक से चादर चल रही है। पानी सूकड़ी नदी से होकर सिलीबेरी बांध पर जा रहा है। सूकड़ी नदी के बहाव में इस जल स्रोत का पानी मिल जाने पर उसका तीव्र वेग हो जाता है, जिससे बालेटा स्थित नवनिर्मित सिलीबेरी बांध का जल काफी क्षेत्र में भर गया। इससे सैकड़ों गांवों में जल स्तर बढ़ने लगा है।
इधर पुलिस व प्रशासन की सलाह है कि सुरक्षा की दृष्टि से पहाड़ी क्षेत्र से बहने वाली इस नदी के बहाव क्षेत्र से निकलना उचित नहीं है। पिछले दिनों भी यहां आधा दर्जन से अधिक लोग पानी बहाव में फंस गए थे। पानी का वेग कम होने के बाद वे इस नदी से निकल सके और नाहर शक्ति माता के पहुंच पाए थे।

Hindi News / Alwar / सिलीबेरी एनिकट की चली चादर, सूकड़ी नदी में बहाव हुआ तेज

ट्रेंडिंग वीडियो