script‘फसल ऋण माफी के झूठ का हो गया खुलासा’, तेलंगाना CM पर KTR का बड़ा आरोप | 'The lie of crop loan waiver has been exposed', KTR's big allegation on Telangana CM | Patrika News
राष्ट्रीय

‘फसल ऋण माफी के झूठ का हो गया खुलासा’, तेलंगाना CM पर KTR का बड़ा आरोप

केटी रामा राव ने दावा किया कि कृषि मंत्री तुम्मला नागेश्वर राव के बयान ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि मुख्यमंत्री द्वारा फसल ऋण माफी योजना के 100 प्रतिशत लागू करने के दावे झूठे हैं।

नई दिल्लीOct 04, 2024 / 02:44 pm

Devika Chatraj

भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के कार्यकारी अध्यक्ष केटी रामा राव ने शुक्रवार को कहा कि फसल ऋण माफी पर मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी का ‘झूठ’ एक बार फिर उजागर हो गया है। केटी रामा राव ने दावा किया कि कृषि मंत्री तुम्मला नागेश्वर राव के बयान ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि मुख्यमंत्री द्वारा फसल ऋण माफी योजना के 100 प्रतिशत लागू करने के दावे झूठे हैं। रामा राव ने कहा कि कृषि मंत्री का यह बयान है कि 20 लाख किसानों का ऋण अभी माफ नहीं किया गया है, उनका यह बयान मुख्यमंत्री की ओर से फैलाए जा रहे ‘झूठ’ को उजागर करता है।

किसानों के साथ विश्वासघात

बीआरएस नेता ने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार ने ऋण माफी योजना को पूरी तरह लागू न करके किसानों के साथ विश्वासघात किया है। केटी रामा राव (केटीआर) ने याद दिलाया कि कांग्रेस ने 9 दिसंबर 2023 को एकमुश्त 2 लाख रुपये तक के फसली ऋण माफ करने का वादा किया था, लेकिन 10 महीने बाद भी 20 लाख किसानों का ऋण माफ नहीं किया गया है। यदि आधिकारिक आंकड़ा 20 लाख है, तो कोई भी कल्पना कर सकता है कि कितने किसानों का ऋण माफ किया जाना बाकी है। उन्होंने कहा कि सरकार न केवल सभी किसानों का ऋण माफ करने में विफल रही है, बल्कि उसने ऋतु बंधु योजना के तहत किसानों को वित्तीय सहायता भी नहीं दी है।

नागेश्वर राव को कहा

बता दें कि नागेश्वर राव ने गुरुवार को कहा था कि 65.56 लाख किसानों में से 42 लाख ने बैंकों से फसल ऋण लिया था। इनमें से 22 लाख ने ऋण माफी का लाभ उठाया है और बाकी को भी जल्द ही इसका लाभ दिया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा था कि पिछली बीआरएस सरकार ने केवल 20 लाख किसानों का ऋण माफ किया था, वह भी अपने पहले कार्यकाल के अंतिम वर्ष 2018 में।

किसानों को भरोसा दिलाया

कांग्रेस सरकार ने कहा है कि उन्होंने 22 लाख किसानों के बैंक खातों में 18,000 करोड़ रुपये जमा किए हैं ताकि उनके 2 लाख रुपये तक के ऋण माफ किए जा सकें। मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी ने 17 सितंबर को कहा था कि कुछ कठिनाइयां और चुनौतियां हैं, लेकिन उन्होंने किसानों को भरोसा दिलाया कि हर पात्र किसान का कर्ज माफ किया जाएगा।

Hindi News / National News / ‘फसल ऋण माफी के झूठ का हो गया खुलासा’, तेलंगाना CM पर KTR का बड़ा आरोप

ट्रेंडिंग वीडियो