scriptबिजली विभाग का कारनामा: बिना बिजली कनेक्शन के थमाया विधवा को 1 हजार 462 का बिल | Deed of Electricity Department: Bill of 1 thousand 462 was handed over | Patrika News
अलवर

बिजली विभाग का कारनामा: बिना बिजली कनेक्शन के थमाया विधवा को 1 हजार 462 का बिल

विद्युत वितरण निगम के कार्मिकों की लापरवाही

अलवरJun 12, 2023 / 12:45 am

mohit bawaliya

बिजली विभाग का कारनामा: बिना बिजली कनेक्शन के थमाया विधवा को 1 हजार 462 का बिल

बिजली विभाग का कारनामा: बिना बिजली कनेक्शन के थमाया विधवा को 1 हजार 462 का बिल

थानागाजी. बिजली निगम की ओर से बिना बिजली कनेक्शन के ही जैतपुर ब्राह्मणान निवासी एक विधवा के घर एक हजार चार सौ बासठ रुपए का बिल भेजने का मामला सामने आया है। बिल देख पीडि़ता ने मोहल्ले व गांव के कुछ लोगों को दिखाया।

पीडि़ता छोटी देवी प्रजापत पत्नी गोपाल ने बताया कि जुलाई 2022 में उसने बिजली कनेक्शन के लिए फाइल लगाई थी। करीब 2 माह पहले अप्रेल में बिजली का खंभा रोपा गया और उसी पोल पर बिना कोई तार जोड़े एक मीटर बांध गए। पोल पर लगी मुख्य एलटी लाइन को घर के गेट के पास ही नीम के पेड़ में इकठ्ठी कर टांग गए थे। उसके एक महीने बाद ही उसे 1462 रुपए का बिल आया। कुछ लोगों की सलाह पर 17 मई को ई-मित्र पर उसने बिल जमा करा दिया।
इसके बाद लाइन मैन को कई बार फोन किया, लेकिन कोई जवाब नहीं दिया। शनिवार सुबह गांव के लोगों ने मामले से पत्रिका को अवगत कराने पर निगम के अधिकारियों ने सुध लेते हुए मामले में अनभिज्ञता जताई और जांच की बात कही। बाद में निगम ने लाइन मैन को उक्त महिला के घर भेज आनन-फानन में तुरंत कनेक्शन जोडा गया।इधर लोगों ने आरोप लगाया कि सरकार एक ओर 200 यूनिट फ्री बिजली देने का दावा कर रही है, दूसरी ओर बिना कनेक्शन जोड़े बिल भेजा जा रहा है।

मामले में निगम कार्यालय प्रतापगढ़ सहायक अभियंता ने बताया कि रिकॉर्ड जांच कराएंगे। अगर गलत हुआ है तो उक्त महिला ने जो पैसा जमा करवा दिया, उसके अकाउंट में पैसा क्रेडिट हो जाएगा। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News / Alwar / बिजली विभाग का कारनामा: बिना बिजली कनेक्शन के थमाया विधवा को 1 हजार 462 का बिल

ट्रेंडिंग वीडियो