scriptअलवर जंक्शन करोड़ों रुपए की लागत से बनेगा, फिर भी नहीं हो पाएगा डिजाइन के अनुरूप काम, जानिए क्या है वजह | Amrit Bharat Station: Alwar Junction Costing Crores Of Rupees Is Not Working As Per Design | Patrika News
अलवर

अलवर जंक्शन करोड़ों रुपए की लागत से बनेगा, फिर भी नहीं हो पाएगा डिजाइन के अनुरूप काम, जानिए क्या है वजह

Amrit Bharat Station In Alwar Junction: रेल मंत्रालय की अमृत भारत स्टेशन योजना में अलवर जंक्शन भी शामिल है।

अलवरAug 06, 2023 / 04:20 pm

Nupur Sharma

patrika_news__3.jpg

अलवर @ पत्रिका। Amrit Bharat Station In Alwar Junction: रेल मंत्रालय की अमृत भारत स्टेशन योजना में अलवर जंक्शन भी शामिल है। यहां 20.61 करोड़ रुपए की लागत से विकास कार्य कराए जाएंगे, लेकिन रेलवे के इंजीनियरों ने अलवर जंक्शन का जो प्रोजेक्ट डिजाइन बनाया है। उसके अनुसार काम होने की संभावना कम ही नजर आ रही है।

रेलवे के प्रोजेक्ट डिजाइन के अनुसार अलवर जंक्शन पर 12 मीटर चौड़ा फुट ओवरब्रिज का निर्माण कराया गया जाएगा। जिस पर शापिंग सेंटर की तरह सुविधाएं दी जाएंगी। साथ ही अलवर जंक्शन के दूसरे प्रवेश द्वार के रुके हुए कार्य को भी इस योजना में पूरा किया जाएगा। इनके अतिरिक्त अलवर जंक्शन पर 3 लिफ्ट का प्रावधान किया गया है।

यह भी पढ़ें

जिला परिषद: फर्जी नियुक्तियों पर SOG की बड़ी कार्रवाई, 4 के खिलाफ केस दर्ज

जंक्शन के मेनगेट के सामने तीन लेन की सड़क दी गई। सड़क के बाद बड़ा गार्डन डिजाइन किया गया है तथा गार्डन के बाद फिर दो लेन सड़क का निर्माण होना दिखाया गया है। जबकि हकीकत यह है कि अलवर जंक्शन मेनगेट के सामने सड़क, गार्डन और फिर सड़क बनाने के लिए पर्याप्त जगह ही नहीं है। इसके अलावा जंक्शन से आगे निकलते ही दोनों तरफ संकरी सड़क हैं। ऐसे में रेलवे का ये सपना पूरा होता कम दिखाई दे रहा है।

यह भी पढ़ें

राजस्थान के सरकारी स्कूलों में ये हैं हालात, एक चौथाई से अधिक पद खाली, जानिए क्या है कारण

अमृत भारत योजना के तहत अलवर जंक्शन पर 20.61 करोड़ की लागत से विकास कार्य कराए जाएंगे। प्रोजेक्ट डिजाइन के अनुसार यहां पार्किंग और सर्कुलेटिंग एरिया डवलप किया जाएगा। – शशि किरण, सीपीआरओ, उत्तर-पश्चिम रेलवे, जयपुर।

https://youtu.be/Tg2dDwYHlMM

Hindi News / Alwar / अलवर जंक्शन करोड़ों रुपए की लागत से बनेगा, फिर भी नहीं हो पाएगा डिजाइन के अनुरूप काम, जानिए क्या है वजह

ट्रेंडिंग वीडियो