scriptGanesh Utsav : मुस्लिम महिला के घर में विराजे गणपति, बोली- मैं हिंदुओं के सभी त्योहार मनाती हूं, फतवों से नहीं डरती | ganesh utsav ganpati seated in the house of a muslim woman in aligarh | Patrika News
अलीगढ़

Ganesh Utsav : मुस्लिम महिला के घर में विराजे गणपति, बोली- मैं हिंदुओं के सभी त्योहार मनाती हूं, फतवों से नहीं डरती

यूपी के अलीगढ़ की रहने वाली एक मुस्लिम महिला ने अपने घर में गणेश चतुर्थी के मौके पर गणपति की मूर्ति स्थापित की है। मुस्लिम महिला रुबीना खानम ने घर में गणेश की मूर्ति विराजमान करने को लेकर कहा है कि मैं हिंदुओं के सभी त्योहार मनाती हूं और मैं फतवों से भी नहीं डरती हूं।

अलीगढ़Sep 03, 2022 / 11:26 am

lokesh verma

ganesh-utsav-ganpati-seated-in-the-house-of-a-muslim-woman-in-aligarh2.jpg

,,

यूपी के अलीगढ़ की रहने वाली एक मुस्लिम महिला ने अपने घर में गणेश चतुर्थी के मौके पर गणपति की मूर्ति स्थापित की है। मुस्लिम महिला रुबीना खानम ने घर में गणेश की मूर्ति विराजमान करने को लेकर कहा है कि मैं हिंदुओं के सभी त्योहार मनाती हूं और मैं फतवों से भी नहीं डरती हूं। इतना ही नहीं मुस्लिम महिला ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि हिंदू देवी-देवताओं पर टिप्पणी करने वाले मुस्लिम समुदाय के यूपी के सहारनपुर के मौलाना है वो जेहादी और उग्रवादी हैं। जबकि मौलाना ने रूबी आसिफ खान का फतवा जारी किया है।
उन्होंने कहा कि पूजा आस्था को लेकर विवादित बयान देने वाले मौलवी कभी सच्चे मुसलमान नहीं हो सकते हैं। ऐसे भड़काऊ बयान देने वाले मौलाना इस देश का बंटवारा करना चाहते हैं। जबकि हिंदू मुस्लिम सभी भाईयों को एक साथ मिल-जुलकर रहना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने मौलानाओं पर आरोप लगाते हुए कहा कि मेरे द्वारा की जा रही पूजा याचना करने को लेकर मौलाना पहले भी फतवे जारी कर चुके हैं।
यह भी पढ़ें – नीलम शुक्ला हत्याकांड का खुलासा, बच्चों के स्कूल जाते ही घुसा घर में और कर दिया ये कांड

ganesh-utsav-ganpati-seated-in-the-house-of-a-muslim-woman-in-aligarh.jpg
भाजपा नेत्री ने मौलानाओं पर लगाए गंभीर आरोप

अलीगढ़ से भाजपा की महिला मोर्चा की मंडल उपाध्यक्ष रूबी आसिफ खान ने हिंदू धर्म के हिंदू देवी-देवताओं की पूजा अर्चना करने को लेकर विवादित बयान देने वाले सहारनपुर के मौलाना अरशद फारूकी को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि इस तरह के मौलाना लोग उल्टी-सीधी भड़काऊ बयानबाजी करके इस देश का बंटवारा करना चाहते हैं। विवादित और भड़काऊ बयान देने वाले ऐसे मौलाना-मौलवी कभी भी सच्चे मुसलमान नहीं हो सकते हैं। जबकि ये उग्रवादी और जेहादी लोग हैं। ये लोग खुद भेदभाव करना चाहते हैं और भारत में रहकर अपने ही देश की बात नहीं करते हैं। अगर ये सच्चे मुसलमान होते तो इस तरीके से हिंदू देवी-देवताओं को लेकर भड़काऊ बयान बाजी करने की बातें नहीं करते। इसलिए मैं हिंदुओं के सभी त्योहारों को मनाती चली आ रही हूं और आगे भी हिंदू पर्व मनाऊंगी।
यह भी पढ़ें – शादी के 5 माह बाद ही पत्नी को आजाद कर प्रेमी को सौंपा, पंचायत ने सुनाया अनोखा फरमान

जानिये क्या कहा था अरशद फारूकी ने

बता दें कि मौलाना अरशद फारूकी से सोशल मीडिया के जरिये सवाल पूछा की क्या इस्लाम मुस्लिम समुदाय के लोगों को गणेश उत्सव मनाने की इजाजत देता है? जवाब में मौलाना अरशद फारूकी ने कहा कि भगवान गणेश हिन्दू धर्म में अति पूज्यनीय हैं। लेकिन, बात यदि इस्लाम की है तो इस्लाम धर्म में मूर्ति पूजा नहीं होती हैं। जबकि इस्लाम धर्म में अल्लाह के सिवाय किसी को नहीं पूजा जाता हैं। उन्होंने मुस्लिम समुदाय के लोगों को चेताते हुए कहा था कि जो लोग ऐसा कर रहे हैं, ये सब इस्लाम के खिलाफ कर रहे हैं। ऐसा करने वालों के खिलाफ भी वही हुक्म जारी होता है, जो इस्लाम धर्म के खिलाफ जाने वाले लोगों के खिलाफ होता है।

Hindi News / Aligarh / Ganesh Utsav : मुस्लिम महिला के घर में विराजे गणपति, बोली- मैं हिंदुओं के सभी त्योहार मनाती हूं, फतवों से नहीं डरती

ट्रेंडिंग वीडियो