scriptराजस्थान के इस शिक्षक ने 4 महीने की मेहनत से बना डाली इलेक्ट्रिक कार, अब देशभर में हो रहा खूब Viral | This teacher from Rajasthan made such a thing after 4 months of hard work, now it is going viral all over the country | Patrika News
अजमेर

राजस्थान के इस शिक्षक ने 4 महीने की मेहनत से बना डाली इलेक्ट्रिक कार, अब देशभर में हो रहा खूब Viral

Electric Car Made By Ajmer Teacher : अजमेर निवासी गुलाबचंद वर्मा ने भी कुछ ऐसा ही कमाल कर दिखाया। जिसके बाद देशभर के लोग उनके इस काम की सराहना कर रहे हैं।

अजमेरJul 12, 2024 / 04:54 pm

Supriya Rani

Ajmer Viral Electric Car : एक शिक्षक अगर ठान ले तो क्या कुछ नहीं कर सकता। अजमेर निवासी गुलाबचंद वर्मा ने भी कुछ ऐसा ही कमाल कर दिखाया। जिसके बाद देशभर के लोग उनके इस काम की सराहना कर रहे हैं। दरअसल, उन्होंने 4 महीने की कड़ी मेहनत से 2 लाख में एक ऐसी इलेक्ट्रिक कार बनाई है जो सच में बेहद हटकर है।

electric car

अजमेर के मेवदाकलां में स्थानीय शिक्षक गुलाबचंद वर्मा ने इलेक्ट्रिक कार बनाई है जो अन्य इलेक्ट्रिक कारों के बराबर माइलेज देती है। चार महीने की मेहनत के बाद तैयार की गई उनकी कार सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। कार को विद्युत सहित सोलर पैनल से भी चार्ज किया जा सकता है। कार को न केवल स्टाइलिश लुक दिया बल्कि इसे रीजनरेटिव चेकिंग से भी लैस किया। कार का नाम एचईएक्स रखा है। इसको बनाने में करीब दो लाख रुपए खर्चा हुआ।

electric car

यह है इस कार की खासियत

अजमेर निवासी शिक्षक गुलाबचंद वर्मा ने बताया कि इस कार को एक बार चार्ज करने पर यह कार 100 किलोमीटर चलती है। इसकी स्पीड 35 किलोमीटर प्रति घंटे है। कार में 12 वोल्टेज की चार बैट्रियां व हेडलाइट में डीआरएल व इंडीकेटर भी लगाए हैं। चेसिस लोहे के मजबूत पाइप से बनी है। सागवान की लकड़ी की डिजाइनिंग व गद्देदार सीट तथा फ्लोर पर कृत्रिम घास का प्रयोग किया।

Hindi News/ Ajmer / राजस्थान के इस शिक्षक ने 4 महीने की मेहनत से बना डाली इलेक्ट्रिक कार, अब देशभर में हो रहा खूब Viral

ट्रेंडिंग वीडियो