scriptमनियां में आलू व्यापारी के लाखों की चोरी | Potato trader's lakhs stolen | Patrika News
अजमेर

मनियां में आलू व्यापारी के लाखों की चोरी

पुलिस गश्त पर सवाल , 15 लाख के आभूषण व नकदी पार कर ले गए चोर
चोरों का दुस्साहस बुलंदियों पर है। मनियां थाना इलाके की रामनगर आवसीय कॉलोनी स्थित एक आलू व्यापारी मकान से चोर करीब १५ लाख रूपए के सोने-चांदी के आभूषण व ५० हजार की नकदी पार कर ले गए।

अजमेरJul 05, 2021 / 12:48 am

Dilip

Theft in four houses in Anjad

Theft in four houses in Anjad,Theft in four houses in Anjad,Theft in four houses in Anjad

मनियां. चोरों का दुस्साहस बुलंदियों पर है। मनियां थाना इलाके की रामनगर आवसीय कॉलोनी स्थित एक आलू व्यापारी मकान से चोर करीब १५ लाख रूपए के सोने-चांदी के आभूषण व ५० हजार की नकदी पार कर ले गए। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल का मौका मुआयना करते हुए साक्ष्य जुटाए। पुलिस ने पीडि़त की कायत पर मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया है। आवासीय क्षेत्र में चोरी की वारदात ने पुलिस की गश्त व्यवस्था पर सवाल खड़ा कर दिया है।
जानकारी के अनुसार मनियां थाने की टाण्डा रोड स्थित राम नगर निवासी आलू व्यापारी मान सिंह कुश्वाह ने थाना पुलिस तहरीर दी है कि उनका मकान तीन मंजिला है, यहां शनिवार-रविवार की दरम्यानी रात को वह अपने परिवार के साथ पहली मंजिल पर सो रहे थे। इस दौरान रात को घर में मुख्य गेट के चैनल का ताला तोड़ अंदर लगे दरवाजे की जाली को तोड़कर घर में प्रवेश किया। चोरों ने घर में घुसकर अलमारी को तोड़कर एक सोने का 8 तोला कॉलर, 8 तोला सोने की चूडिय़ां, 2 तोले का ब्रेसलेट, डेढ़ तोले की झुमकी, दो तोले की अंगूठी, 3 तोले की सोने की एक लर, एक तोले का पेंडल, टोकस, सोने की बालियां, नथ, टीका, करधनी चांदी की, चांदी की तोडिय़ा, पायल चांदी की व अन्य आभूषण और करीब पचास हजार रूपए की नकदी चुरा ले गए।
पीडि़त ने बताया कि जब उसकी पत्नी सुबह करीब पांच बजे जागी, तब वारदात के बारे में पता चला। इस दौरान घर के दरवाजे खुले पड़े थे तथा कमरों में इधर-उधर सारा सामान बिखरा हुआ पड़ा था। इसके बाद पुलिस को फोन किया और मौके पर पहुंचकर मौका मुआयना करने के बाद लिखित में तहरीर दी है।
पुलिस की कार्यशैली पर सवाल

आलू व्यापारी के यहां चोरी की वारदात को लेकर मनियां पुलिस की निष्कियता व रात्रि गश्त व्यवस्था को लेकर कस्बे के लोगों ने प्रश्न चिन्ह लगा दिया है। कुछ दिन पूर्व कस्बे की पीएनबी बैंक से भी करीब 2.60 लाख रुपए से भरा बैग चोरी हुआ था। बैंक के सीसीटीवी फुटेज में भी चोर दिखे, लेकिन अभी तक मनियां पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगा। इसके बाद ये बड़ी चोरी की वारदात ने पुलिस की व्यवस्था पर सवाल खड़ा कर दिया ह

Hindi News / Ajmer / मनियां में आलू व्यापारी के लाखों की चोरी

ट्रेंडिंग वीडियो