scriptअजमेर से हूं मंत्री तो की जा सकती है हैल्थ यूनिर्सिटी की उम्मीद | I am a minister from Ajmer, can be expected health university | Patrika News
अजमेर

अजमेर से हूं मंत्री तो की जा सकती है हैल्थ यूनिर्सिटी की उम्मीद

राजस्थान में हैल्थ इन्फ्रास्ट्रक्टर हुआ मजबूत

अजमेरAug 17, 2021 / 04:21 pm

CP

अजमेर से हूं मंत्री तो की जा सकती है हैल्थ यूनिर्सिटी की उम्मीद

अजमेर से हूं मंत्री तो की जा सकती है हैल्थ यूनिर्सिटी की उम्मीद

अजमेर. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में चिकित्सा के क्षेत्र में राजस्थान में अभूतपूर्व काम हुए हैं। राजस्थान में हैल्फ इन्फ्रास्ट्रक्टर मजबूत को किया गया है। अजमेर में हैल्थ यूनिवर्सिटी के सवाल पर उन्होंने कहा कि जब मैं अजमेर से मंत्री हूं तो हैल्थ यूनिवर्सिटी की उम्मीद की जानी चाहिए।
सुपरस्पेशलिटी सेवाओं के पद स्वीकृत करने के बाद जल्द सुपरस्पेशलिटी की विंग भी तैयार की जाएगी। अजमेर के जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में सोमवार को चिकित्सा विभाग के राज्य स्तरीय सम्मान समारोह के बाद पत्रकारों से मुखातिब डॉ. शर्मा ने कहा कि कोरोना काल में राजस्थान प्रदेश में मरीजों को रेमडेसिविर, ऑक्सीजन, वेंटीलेटर उपलब्ध करवाने कीी भरसक कोशिश की लेकिन इसके बाद ऑक्सीजन प्लांट, लिक्विड ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किए गए। उन्होंने कहा कि अजमेर में जनाना अस्पताल का विस्तार एवं टीबी हॉस्पिटल के लिए नए भवन के कार्य को भी शीघ्र मूर्तिरूप दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन में अजमेर अव्वल है। पहली डोज के रूप में 60 प्रतिशत एवं द्वितीय डोज में 21 प्रतिशत की उपलब्धि अर्जित की है। उन्होंने कहा कि अजमेर के जेएलएन मेडिकल कॉलेज में प्राइवेट हॉस्पिटल से एमओयू करके जल्द हार्ट सर्जरी भी प्रारंभ की जाएगी।

Hindi News / Ajmer / अजमेर से हूं मंत्री तो की जा सकती है हैल्थ यूनिर्सिटी की उम्मीद

ट्रेंडिंग वीडियो