scriptसोमनाथ मंदिर में श्रद्धालुओं के लिए आरती दर्शन आज से | Aarti darshan for devotees in Somnath temple from today | Patrika News
अहमदाबाद

सोमनाथ मंदिर में श्रद्धालुओं के लिए आरती दर्शन आज से

आरती के समय खड़े रहने की मंजूरी नहीं

अहमदाबादFeb 05, 2021 / 11:40 pm

Rajesh Bhatnagar

सोमनाथ मंदिर में श्रद्धालुओं के लिए आरती दर्शन आज से

सोमनाथ मंदिर में श्रद्धालुओं के लिए आरती दर्शन आज से

प्रभास पाटण. गिर सोमनाथ जिले में प्रभास पाटण-सोमनाथ स्थित देश के प्रथम ज्योतिर्लिंग सोमनाथ महादेव मंदिर में श्रद्धालुओं के लिए आरती के दर्शन भी शनिवार से खोले जाएंगे।
सोमनाथ ट्रस्ट के महा प्रबंधक विजयसिंह चावड़ा ने ट्रस्ट की ओर से इस संबंध में लिए गए निर्णय की जानकारी दी। उनके अनुसार सोमनाथ महादेव मंदिर में श्रद्धालुओं को आरती दर्शन के लिए शनिवार से प्रवेश दिया जाएगा।
दर्शन के समय में परिवर्तन भी

उन्होंने बताया कि सोमनाथ महादेव मंदिर में सवेरे 6 से रात 10 बजे तक दर्शन का समय रहेगा।

आरती के समय खड़े रहने की मंजूरी नहीं
मंदिर की तीनों आरतियों के समय मंदिर में, सभामंडप में, नृत्य मंडप में चालू आरती में श्रद्धालुओं को खड़े नहीं रहने दिया जाएगा। ट्रस्ट के कर्मचारियों, पुलिस व राज्य आरक्षी पुलिस (एसआरपी) के कर्मचारियों की सूचना व व्यवस्था के अनुसार केवल कतार में चलते हुए ही श्रद्धालु आरती में दर्शन कर सकेंगे।
ट्रस्ट के अन्य मंदिरों में भी आरती में मिलेगा प्रवेश

चावड़ा के अनुसार सोमनाथ महादेव के मुख्य मंदिर के साथ ही ट्रस्ट की ओर से संचालित अहिल्याबाई मंदिर, भालका मंदिर, राम मंदिर, गीता मंदिर, लक्ष्मीनारायण मंदिर, भीडीया मंदिर में भी आरती में श्रद्धालुओं को शनिवार से प्रवेश दिया जाएगा।
कोविड गाइडलाइ का होगा सख्ती से पालन

उन्होंने बताया कि सरकार की ओर से जारी कोविड गाइडलाइन का ट्रस्ट के मंदिरों में सख्ती से पालन किया जाएगा। सरकार की गाइडलाइन के अनुरूप श्रद्धालुओं को मास्क पहनना अनिवार्य होगा, प्रवेश द्वार पर टेम्परेचर मशीन से टेम्परेचर जांचा जाएगा, हैंड सेनेटाइजर से हाथ साफ करने के बाद ही मंदिर में दर्शन के लिए प्रवेश करना होगा।
ऑनलाइन-ऑफलाइन पास व्यवस्था भी जारी रहेगी

दर्शन के लिए ऑनलाइन-ऑफलाइन पास व्यवस्था भी जारी रहेगी। श्रद्धालुओं को पास लेकर ही मंदिर में दर्शन के लिए जाना होगा।

Hindi News / Ahmedabad / सोमनाथ मंदिर में श्रद्धालुओं के लिए आरती दर्शन आज से

ट्रेंडिंग वीडियो