scriptअमेरिका ने पैराशूट के ज़रिए गाज़ा में पहुंचाई राहत सामग्री, लोगों में मची भगदड़ | US drops humanitarian aid for Gaza by parachutes, watch video | Patrika News
विदेश

अमेरिका ने पैराशूट के ज़रिए गाज़ा में पहुंचाई राहत सामग्री, लोगों में मची भगदड़

Humanitarian Aid For Gaza: इज़रायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध की वजह से गाज़ा में हालात काफी खराब चल रहे हैं। इसी बीच अमेरिका ने गाज़ा में राहत सामग्री पहुंचाने के लिए एक अनोखा तरीका चुना।

Mar 04, 2024 / 05:14 pm

Tanay Mishra

us_dropping_aid_from_balloons_in_gaza.jpg

US dropping humanitarian aid from balloons in Gaza

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच 7 अक्टूबर को शुरू हुआ युद्ध अभी भी चल रहा है। हमास के इज़रायल पर हमलों में करीब 1,200 लोगों की मौत हो गई थी और हमास ने 200 से ज़्यादा लोगों को बंधक बना लिया था। ऐसे में इज़रायल ने हमास से बदला लेते हुए गाज़ा (Gaza) और आसपास के फिलिस्तीनी इलाकों पर भीषण जवाबी हमले शुरू कर दिए। हालांकि 24 नवंबर से युद्ध पर एक हफ्ते का सीज़फायर लगा पर उसके बाद से युद्ध जारी है। हमास के खिलाफ जंग में इज़रायल के 225 से ज़्यादा सैनिक मारे जा चुके हैं पर इस युद्ध में मारे गए फिलिस्तीनियों की संख्या 30 हज़ार को पार कर चुकी है। इस युद्ध की वजह से फिलिस्तीनी इलाकों खास तौर पर गाज़ा में रह रहे लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच अमेरिका (United States Of America) ने गाज़ा में राहत सामग्री पहुंचाई। पर इसके लिए अमेरिका ने अनोखा तरीका चुना।


पैराशूट के ज़रिए गाज़ा में पहुंचाई राहत सामग्री

हाल ही में अमेरिका ने एक बार फिर गाज़ावासियों के लिए राहत सामग्री पहुंचाई है। पर ऐसा करने के लिए अमेरिका ने एक अनोखा तरीका चुना। अमेरिका ने पैराशूट के ज़रिए गाज़ा में राहत सामग्री पहुंचाई।

लोगों में मची भगदड़

गाज़ा में समुद्र के किनारे राहत सामग्री, जिसमें खाने का सामान भी था, लेकर अमेरिका के पैराशूट पहुंचे। इन्हें देखकर गाज़ावासियों में भगदड़ मच गई। गाज़ावासियों को राहत सामग्री की काफी ज़रूरत है और ऐसे में इसे देखकर वो दौड़ पड़े जिससे उन्हें राहत सामग्री मिल सके।

इस वीडियो को नीचे देखा जा सकता है।

Hindi News/ world / अमेरिका ने पैराशूट के ज़रिए गाज़ा में पहुंचाई राहत सामग्री, लोगों में मची भगदड़

ट्रेंडिंग वीडियो