scriptIND vs BAN 1st Test, Day 2 Pitch Report: दूसरे दिन कैसा खेलेगी चेन्नई की पिच, बल्लेबाजी के लिए और होगी आसान या गेंदबाजों को मिलेगी मदद? | IND vs BAN 1st Test, Day 2 Pitch Report: | Patrika News
क्रिकेट

IND vs BAN 1st Test, Day 2 Pitch Report: दूसरे दिन कैसा खेलेगी चेन्नई की पिच, बल्लेबाजी के लिए और होगी आसान या गेंदबाजों को मिलेगी मदद?

एमए चिदंबरम स्टेडियम को वैसे तो स्पिन के अनुकूल माना जाता है, लेकिन दूसरे दिन का पहला सत्र तेज गेंदबाजों के नाम रहने की उम्मीद है।

नई दिल्लीSep 19, 2024 / 10:23 pm

satyabrat tripathi

IND vs BAN 1st Test‌: भारत और बांग्लादेश के बीच चेन्नई में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच का पहला दिन मिला-जुला रहा। सुबह जहां बांग्लादेश के गेंदबाजों ने अपनी रफ्तार से भारतीय खेमे में कहर बरपाया वहीं, दोपहर बाद निचले क्रम के भारतीय बल्लेबाजों ने मेहमान टीम के गेंदबाजों का बखूबी सामना करते हुए अपनी टीम को मजबूती प्रदान की। ऐसे में सभी की नजरें दूसरे दिन होने वाले मुकाबले को लेकर पिच के मिजाज पर टिक गई हैं।

पहले सत्र में तेज गेंदबाज को मदद संभव

एमए चिदंबरम स्टेडियम को वैसे तो स्पिन के अनुकूल माना जाता है, लेकिन दूसरे दिन का पहला सत्र तेज गेंदबाजों के नाम रहने की उम्मीद है। सुबह पिच पर नमी होने से गेंदबाजों को अच्छा बाउंस भी मिल सकता है। रिवर्स स्विंग भी देखने को मिल सकता है। इससे बल्लेबाजों को मुश्किल पेश आ सकती है। ऐसे में सुबह के सत्र में भारतीय बल्लेबाजों को सूझबूझ भरी बैटिंग करते हुए पारी को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी होगी। हालांकि, जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा, पिच बल्लेबाजी के लिए अनुकूल होने की संभावना है। बाद में यह स्पिन गेंदबाजों की मददगार साबित हो सकती है।

बारिश डाल सकता है खलल

भारत और बाग्लादेश के बीच दूसरे दिन बारिश की संभावना जताई गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दूसरे दिन यानि 20 सितंबर को बारिश की आशंका 41 प्रतिशत तक है, लेकिन मैच के आखिरी तीन दिन बारिश की संभावना कम है। मुकाबले के आखिरी दो दिन आसमान में बादल छाये रह सकते हैं।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs BAN 1st Test, Day 2 Pitch Report: दूसरे दिन कैसा खेलेगी चेन्नई की पिच, बल्लेबाजी के लिए और होगी आसान या गेंदबाजों को मिलेगी मदद?

ट्रेंडिंग वीडियो