scriptसिंध हाईकोर्ट ने पाकिस्तानी कार्यवाहक सरकार को लगाई फटकार, पूछा – ‘चुनाव के दिन क्यों बंद हुआ इंटरनेट?’ | Sindh High Court asks Pakistan caretaker govt. about internet shutdown | Patrika News
विदेश

सिंध हाईकोर्ट ने पाकिस्तानी कार्यवाहक सरकार को लगाई फटकार, पूछा – ‘चुनाव के दिन क्यों बंद हुआ इंटरनेट?’

Sindh High Court Questions Pakistan’s Caretaker Government: सिंध हाईकोर्ट ने पाकिस्तान की कार्यवाहक सरकार पर एक सवाल दागा है। क्या है यह सवाल? आइए जानते हैं।

Feb 22, 2024 / 11:16 am

Tanay Mishra

sindh_high_court.jpg

Sindh High Court

सिंध हाईकोर्ट ने हाल ही में पाकिस्तान की कार्यवाहक सरकार के प्रति नाराज़गी जताई है। साथ ही सरकार से एक सवाल भी पूछा है। यह मामला पाकिस्तान में 8 फरवरी को हुए चुनाव के दौरान इंटरनेट और मोबाइल सेवाओं के बंद होने से जुड़ा है। दरअसल चुनाव के मद्देनज़र पाकिस्तान में 8 फरवरी को देशभर में मोबाइल सेवाएं और इंटरनेट ठप्प हो गया था। पाकिस्तान की कार्यवाहक सरकार की तरफ से इस बारे में यह कहा गया था कि देश में चुनाव के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए यह फैसला लिया गया था। जनता समेत कई विरोधी पार्टियों ने भी इसका विरोध किया था। अब पाकिस्तान के सिंध प्रांत के हाईकोर्ट ने इस मामले पर सवाल उठाया है।


चुनाव के दिन क्यों बंद हुआ इंटरनेट?

सिंध हाईकोर्ट ने नाराज़ होते हुए पाकिस्तान की कार्यवाहक सरकार से सवाल पूछा है, “चुनाव के दिन देशभर में इंटरनेट क्यों बंद हुआ था? पाकिस्तान में मोबाइल सेवाओं को बंद करने की क्या ज़रूरत थी?”

no_service.jpg


दुनिया के सामने बन रहा है पाकिस्तान का तमाशा

पाकिस्तान में राजनीतिक अस्थिरता के चलते अभी भी इंटरनेट सेवाएं पूरी तरह से बहाल नहीं हुई हैं। ऐसे में सिंध हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश अकील अहमद अब्बासी ने नाराज़गी जताते हुए संबंधित अधिकारियों से सवाल पूछा है, “तुम लोग दुनिया के सामने पाकिस्तान का तमाशा क्यों बना रहे हो?” साथ ही अब्बासी ने जल्द से जल्द पाकिस्तान में हर जगह इंटरनेट सेवाओं को बहाल करने का निर्देश भी दिया है।

अमेरिका भी बता चुका है गलत

अमेरिका भी पाकिस्तान में इंटरनेट और मोबाइल सेवाओं के ठप्प होने और सोशल मीडिया पर पाबंदियाँ लागू करने के फैसले को गलत बता चुका है।

यह भी पढ़ें

प्लेन की सीढ़ियाँ चढ़ते हुए दो बार लड़खड़ाए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, देखें वीडियो




Hindi News / world / सिंध हाईकोर्ट ने पाकिस्तानी कार्यवाहक सरकार को लगाई फटकार, पूछा – ‘चुनाव के दिन क्यों बंद हुआ इंटरनेट?’

ट्रेंडिंग वीडियो