scriptपीएम नरेंद्र मोदी का ग्रीस में हुआ सम्मान, द ग्रैंड क्रॉस ऑफ द ऑर्डर ऑफ ऑनर से गया नवाज़ा | PM Narendra Modi conferred with The Grand Cross of the Order of Honour | Patrika News
विदेश

पीएम नरेंद्र मोदी का ग्रीस में हुआ सम्मान, द ग्रैंड क्रॉस ऑफ द ऑर्डर ऑफ ऑनर से गया नवाज़ा

PM Narendra Modi Honoured In Greece: पीएम नरेंद्र मोदी अपने एक दिवसीय ग्रीस दौरे पर एथेंस में हैं। यहाँ उनका जोरदार सम्मान हुआ।

Aug 25, 2023 / 05:34 pm

Tanay Mishra

pm_narendra_modi_conferred_with_the_grand_cross_of_the_order_of_honour.jpg

PM Narendra Modi conferred with The Grand Cross of the Order of Honour

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Of India Narendra Modi) आज अपने एक दिवसीय दौरे पर ग्रीस (Greece) की राजधानी एथेंस (Athens) पहुंचे। 40 साल में यह पहला ऐसा मौका है जब एक भारतीय प्रधानमंत्री ग्रीस के दौरे पर गए हैं। पीएम मोदी दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के जोहानसबर्ग (Johannesburg) में ब्रिक्स शिखर सम्मेलन (BRICS Summit) में हिस्सा लेकर सीधे एथेंस पहुंचे। एथेंस एयरपोर्ट पर ग्रीस के विदेश मंत्री जॉर्ज गेरापैट्रिटिस (George Gerapetritis) ने पीएम मोदी को रिसीव किया। साथ ही पीएम मोदी का राजकीय तरीके से स्वागत भी हुआ। इतना ही नहीं, पीएम मोदी को आज ग्रीस के द्वितीय सर्वोच्च नागरिक सम्मान से भी नवाज़ा गया।


पीएम मोदी को द ग्रैंड क्रॉस ऑफ द ऑर्डर ऑफ ऑनर से गया नवाज़ा

पीएम मोदी को आज ग्रीस की राष्ट्रपति कैटरीना साकेलारोपोउलोउ (Katerina Sakellaropoulou) ने ग्रीस के द्वितीय सर्वोच्च नागरिक सम्मान द ग्रैंड क्रॉस ऑफ द ऑर्डर ऑफ ऑनर (The Grand Cross of the Order of Honour) से नवाज़ा।

पीएम मोदी ने दिया धन्यवाद

द ग्रैंड क्रॉस ऑफ द ऑर्डर ऑफ ऑनर से नवाज़े जाने पर पीएम मोदी ने ग्रीस की राष्ट्रपति, सरकार और देशवासियों को धन्यवाद दिया। पीएम मोदी ने इस सम्मान को 140 करोड़ भारतीयों की ओर से स्वीकार किया और इसे ग्रीस के लोगों की तरफ से भारत के लिए सम्मान बताया।

https://twitter.com/PresidencyGR?ref_src=twsrc%5Etfw


दोनों देशों के संबंधों में मज़बूती पर की चर्चा

पीएम मोदी ने ग्रीस की राष्ट्रपति साकेलारोपोउलोउ से दोनों देशों के संबंधों में मज़बूती के साथ ही विकास के कार्यों पर भी चर्चा की। साथ ही साकेलारोपोउलोउ ने चंद्रयान-3 की सफलता के लिए भारत को बधाई भी दी।

https://twitter.com/PresidencyGR?ref_src=twsrc%5Etfw


ग्रीस के पीएम से कई अहम विषयों पर चर्चा के साथ प्रेस मीटिंग को भी किया संबोधित

पीएम मोदी ने ग्रीस के पीएम किरियाकोस मित्सोताकिस (Kyriakos Mitsotakis) के साथ प्रेस मीटिंग को भी संबोधित किया और कई विषयों पर बात की। साथ ही पीएम मोदी ने मित्सोताकिस के साथ भारत और ग्रीस के संबंधों में मज़बूती लाने, स्ट्रैटेजिक पार्टनरशिप को बढ़ाने, डिफेंस, सिक्योरिटी, इंफ्रास्ट्रक्चर, एग्रीकल्चर, स्किल्स, व्यापार को बढ़ाने, माइग्रेशन एंड मोबिलिटी पार्टनरशिप और शैक्षणिक संस्थानों को लेकर दोनों देशों के संबंधों में मज़बूती लाने की दिशा में कार्य करने जैसे विषयों पर चर्चा की।

https://twitter.com/PrimeministerGR?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/kmitsotakis?ref_src=twsrc%5Etfw


प्रवासी भारतीयों ने किया गर्मजोशी से पीएम मोदी का स्वागत

पीएम मोदी जिस भी देश में जाते हैं वहाँ रहने वाले प्रवासी भारतीय पूरे उत्साह से पीएम मोदी का स्वागत करते हैं और ग्रीस में भी ऐसा ही हुआ। ग्रीस की राजधानी एथेंस में प्रवासी भारतीयों ने गर्मजोशी से पीएम मोदी का स्वागत किया। पीएम मोदी ने तहेदिल से इस स्वागत के लिए सभी को धन्यवाद दिया।

https://twitter.com/narendramodi/status/1694973279830946277?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/narendramodi/status/1694953874237354002?ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

डोनाल्ड ट्रंप की हुई X (Twitter) पर वापसी, एलन मस्क ने बताया ‘नेक्स्ट लेवल’

Hindi News/ world / पीएम नरेंद्र मोदी का ग्रीस में हुआ सम्मान, द ग्रैंड क्रॉस ऑफ द ऑर्डर ऑफ ऑनर से गया नवाज़ा

ट्रेंडिंग वीडियो